Move to Jagran APP

Adani Group समय से पहले चुकाएगा 130 मिलियन डालर का लोन, निवेशकों का भरोसा कायम रखने की कोशिश

अमेरिकी शॉर्ट-सेलर फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से नुकसान से अदाणी ग्रुप तेजी से उभर रहा है। निवेशकों का भरोसा बरकरार रखने के लिए अदाणी समूह ने आज 130 मिलियन अमरीकी डालर का लोन पूर्व भुगतान करने का फैसला किया है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarPublished: Tue, 09 May 2023 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 06:38 PM (IST)
Adani group to prepay USD 130 million debt to boost investor confidence

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क: अदाणी समूह की अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन ने पिछले महीने अपने जुलाई 2024 के बांडों में से 130 मिलियन अमरीकी डालर और अगले चार में से प्रत्येक में इतनी ही राशि वापस खरीदने के लिए एक निविदा जारी की थी, क्योंकि यह निवेशक को फिर से हासिल करना चाहती थी। यह दिखा कर कि इसकी तरलता की स्थिति सहज है, विश्वास है।

loksabha election banner

130 मिलियन डॉलर लोन का प्रीपे

अदाणी समूह की अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) ने पिछले महीने, जुलाई 2024 बॉन्ड को बायबैक करने के लिए टेंडर निकाला था जिसके जरिए अदाणी पोर्ट्स ने 130 मिलियन यूएस डॉलर चुकाएगी और प्रत्येक में इतनी ही राशि वापस खरीदने के लिए एक निविदा जारी की थी।

APSEZ ने कहा कि 2024 में परिपक्व होने वाले डॉलर-मूल्यवर्ग के बॉन्ड के 3.375 प्रतिशत बायबैक 8 मई को बंद हो गई थी। कंपनी ने बार्कलेज बैंक, डीबीएस बैंक, एमिरेट्स एनबीडी बैंक पीजेएससी, फर्स्ट अबू धाबी बैंक, पीजेएससी, एमयूएफजी सिक्योरिटीज एशिया सिंगापुर ब्रांच, एसएमबीसी निक्को सिक्योरिटीज (हांगकांग) और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को ऑफर के लिए डीलर मैनेजर के रूप में काम पर लगाया था।

24 जनवरी को हिंडनबर्ग ने जारी की थी रिपोर्ट

24 जनवरी को अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप के खिलाफ एक विस्फोटक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें हिंडनबर्ग ने जिसमें लेखांकन धोखाधड़ी और स्टॉक हेरफेर के लिए अपतटीय टैक्स हेवन के अनुचित उपयोग का आरोप लगाया गया था।

हालांकि अदाणी ग्रुप ने इन सभी आरोपों को खारिज किया था लेकिन तब तक समूह को शेयरों में भारी गिरावट देखी गई थी। 

अदाणी पोर्ट्स के शेयर

देश में सबसे ज्यादा पोर्ट संभालने वाली कंपनी अदाणी पोर्ट्स के शेयर आज उछाल के साथ बंद हुए। अदाणी पोर्ट्स आज एनएसई पर 4.35 रुपये की उछाल के साथ 689 पर बंद हुआ तो वहीं बीएसई पर 5.8 रुपये की बढ़त के साथ 690 रुपये पर बंद हुआ। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.