Move to Jagran APP

Adani Group Shares: लगातार गिरावट के बाद संभले अदाणी समूह के शेयर, हर कंपनी के स्टॉक में दिखी तेजी

Adani Group Share Price Today अदाणी ग्रुप के शेयरोंं की कीमत में उछाल देखने को मिली है। यह बढ़त लगातार दो दिन की गिरावट के बाद आई है जिसमें अदाणी एंटरप्राइजेज 5 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Wed, 29 Mar 2023 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 12:46 PM (IST)
Adani Group Shares: लगातार गिरावट के बाद संभले अदाणी समूह के शेयर, हर कंपनी के स्टॉक में दिखी तेजी
Adani Group Share Price Higher After 2 Day Fall, See All Firm Share Updates

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Adani Group Shares: लगातार दूसरे दिन अपनी 10 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने के बाद बुधवार को अदाणी समूह (Adani Group) के शेयरों में तेजी देखने को मिली। समूह के सभी दस शेयर सकारात्मक दायरे में कारोबार कर रहे थे। बता दें कि अदाणी समूह की सभी दस सूचीबद्ध फर्मों के शेयर सोमवार और मंगलवार को गिरकर बंद हुए, जिसमें से बीते दिन अदाणी एंटरप्राइजेज ने 7 फीसदी तक गिरावट देखी।

loksabha election banner

अदाणी समूह के शेयरों में बढ़त

बुधवार को बीएसई पर अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 5.46 प्रतिशत, अदाणी पावर 4.98 प्रतिशत, अदाणी पोर्ट्स 4.70 प्रतिशत, अदाणी विल्मर 4.22 प्रतिशत और अदाणी ग्रीन एनर्जी 4.15 प्रतिशत चढ़े। इसके अलावा, एनडीटीवी का स्टॉक 3.73 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन 2 प्रतिशत, अदाणी टोटल गैस 2 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स 1.94 प्रतिशत और एसीसी 1.92 प्रतिशत बढ़ गए हैं।

इस वजह से गिरे शेयर

गिरवी रखे शेयरों के आंकड़ों से कर्ज के भुगतान के मेल नहीं खाने की खबरों के कारण समूह के शेयरों में गिरावट रही। वहीं, यूएस शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अदानी समूह पर लगाए गए आरोप का असर भी कंपनियों पर अब तक देखा जा रहा है।

सीएफओ ने दी जानकारी

मंगलवार को अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 7 फीसद तक कमी आने के बाद ग्रुप के सीएफओ जुगेशिंदर रॉबी सिंह ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि संबंधित एक्सचेंज आंकड़े तिमाही के अंत में अपडेट होंगे और इसके बाद सभी चीजे स्पष्ट होगी। स्टॉक एक्सचेंज तिमाही के अंत में प्रमोटर शेयर गिरवी पर डाटा अपडेट करते हैं और इस वजह से समूह के 2.15 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शेयर-समर्थित ऋण को चुकाने के बयान से मेल नहीं खा रहे हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.