Move to Jagran APP

मार्च के अंत तक 790 मिलियन डॉलर का कर्ज चुका सकता है अदाणी समूह, कहा- नहीं डूबेगा निवेशकों का पैसा

adani group assures investors to repay debt रिपोर्ट्स की मानें तो अदाणी ग्रुप ने अपने निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि कंपनी जल्द से जल्द कर्ज की राशि को अदा करेगी। यही नहीं अधिकारियों के मुताबिक ग्रुप के पास इसके लिए पर्याप्त राशि मौजूद है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 28 Feb 2023 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2023 05:53 PM (IST)
मार्च के अंत तक 790 मिलियन डॉलर का कर्ज चुका सकता है अदाणी समूह, कहा- नहीं डूबेगा निवेशकों का पैसा
adani group road show group assures investors to repay debt, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अदाणी ग्रुप इस साल मार्च के अंत तक करीब 790 मिलियन डॉलर शेयर समर्थित लोन चुकाने की योजना बना रहा है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी की ओर से दो लोगों ने जानकारी उपलब्ध करवाई है। कंपनी शॉर्ट सेलर अटैक के बाद अपने क्रेडिट प्रोफाइल को खत्म करने के लिए नई योजना में है।

loksabha election banner

अदाणी ग्रीन एनर्जी भी 800 मिलियन डॉलर के जरिए 2023 बॉन्ड्स को रिफाइनेंस करने की योजना में है। वहीं दूसरी ओर अदाणी ग्रुप की ओर से निवेशकों को लगातार भरोसा दिलाया जा रहा है कि कंपनी के पास कर्जों को चुकाने के लिए पर्याप्त राशि है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो अदाणी ग्रुप के एशिया रोड शो में भाग लेने वालों को कंपनी की ओर से भरोसा दिलाया जा रहा है।

रोड शो में दिया जा रहा निवेशकों को भरोसा

मालूम हो कि अदाणी ग्रुप का एशिया रोड शो 27 फरवरी यानी कल से ही शुरू हुआ है। अदाणी ग्रुप का यह रोड शो सिंगापुर में आयोजित किया गया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो रोड शो के दौरान कंपनी के अधिकारियों का पूरा ध्यान निवेशकों का विश्वास अर्जित करने की ओर था। कंपनी के अधिकारियों ने निवेशकों को भविष्य में बेहतर करने और अपनी कार्यक्षमता को दुरूस्त करने का आश्वासन दिलाया।

भावी योजना के बारे में दे रहे अधिकारी

रिपोर्ट्स की मानें तो, इस रोड शो में अधिकारियों ने निवेशकों को एक नई जानकारी दी है। कंपनी ने निवेशकों का भरोसा दिलाया है कि कंपनी के पास अगले तीन साल तक मैच्योर होने वाले कर्जों को चुकाने के लिए पर्याप्त धनराशि मौजूद है। यही नहीं, ग्रुप के पास 800 मिलियन डॉलर की क्रेडिट फैसिलिटी भी मौजूद है।

पिछले 24 घंटों में घटी गौतम अदाणी की 2.18 अरब डॉलर संपत्ति

मालूम हो कि अदाणी ग्रुप की 7 लिस्टेड कंपनियों को 140 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। इस नुकसान की वजह हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट रही थी।

वहीं दूसरी ओर दुनिया के टॉप पांच अमीरों में अपनी जगह बनाने वाले अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी भी अमीरों की लिस्ट में काफी पीछे खिसक गए हैं। गौतम अदाणी वर्तमान में अमीरों की लिस्ट में 32 वें पायदान पर खड़े हैं। पिछले 24 घंटों में उनकी संपत्ति 2.18 अरब डॉलर घटी है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.