नई दिल्‍ली, आशीष दीप। Share Market के Big bull Rakesh Jhunjhunwala ने हाल में 12 कंपनियों में अपनी होल्डिंग में बदलाव किया है। इनमें 5 स्‍टॉक में उन्‍होंने अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाई है जबकि 7 कंपनियों में कम की है। बाकी कंपनियों में उन्‍होंने संतुलन बनाए रखा है। इनमें से एक स्‍टॉक है Rallis India, जिसने हाल के दिनों में अच्‍छी ग्रोथ की है। बाजार के जानकारों के मुताबिक इस स्‍टॉक में 3 से 6 महीने में और अच्‍छा मूवमेंटम देखने को मिल सकता है। 

260 रुपए के आसपास अच्‍छा रेट

Tradeswift के संदीप जैन के मुताबिक Rallis India का रेट अभी ऊपर चल रहा है। इसे 3 से 6 महीने के लिए 325 रुपए के टार्गेट पर लिया जा सकता है। हालांकि दाम गिरने पर इसे खरीदना ज्‍यादा अच्‍छा रहेगा। अगर 250-260 रुपए के आसपास रेट रहेगा तब खरीदना ज्‍यादा अच्‍छा होगा। इसका CMP 293 रुपए है। 

Tata Group Company

संदीप जैन के मुताबिक Rallis India टाटा समू‍ह की कंपनी है। यह कंपनी एग्रो केमिकल्‍स सेक्‍टर में डील करती है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। कंपनी का Quarter result काफी अच्‍छा रहा है। 

मानसून अच्‍छा रहने का अनुमान

संदीप जैन के मुताबिक मानसून को लेकर भी अच्‍छा प्रेडिक्‍शन है। IMD ने कहा है कि इस बार मानसून अच्‍छा रहने का अनुमान है। इस शेयर को शॉर्ट टर्म और लॉन्‍ग टर्म के लिए लिया जा सकता है।

9.93 फीसद है दोनों की हिस्‍सेदारी

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की Rallis India में हिस्‍सेदारी 9.93 फीसद है। ये आंकड़ा मार्च 2021 तक का है. इसमें राकेश झुनझुनवाला का हिस्‍सा 7.26 फीसद है जबकि रेखा झुनझुनवाला का 2.67 फीसद है. दिसंबर 2020 में भी दोनों निवेशकों की हिस्‍सेदारी इतनी ही थी। 

Indian Hotels पर दांव

इससे पहले Rakesh Jhunjhunwala ने Tata group की एक और कंपनी Indian Hotels में हिस्‍सेदारी बरकरार रखी थी। Rakesh jhunjhunwala के Indian Hotels में हिस्‍सेदारी बरकरार रखने के पीछे की वजह JS Financial Advisors के फाउंडर जितेंद्र सोलंकी ने समझाई। उनके मुताबिक भले ही Covid के कारण Hospitalilty Industry की स्थिति खराब हुई है लेकिन यह Tata Group की कंपनी है, जिसके Promoters के Confidence को ध्‍यान में रखकर ही कोई इन परिस्थितियों में अपनी हिस्‍सेदारी बरकरार रखने का प्रयास करेगा।

Tata ग्रुप की कंपनी पर बड़ा दांव

सोलंकी के मुताबिक Indian Hotels पोस्‍ट कोविड फिर अपने कारोबार को उसी स्‍तर पर ले आएगी जैसा पहले थाए, ऐसा भरोसा निवेशकों को है। इसी Centiment के कारण कोई भी निवेशक अपना स्‍टेक जारी रखेगा। यह बड़ी वजह है, जो निवेशक के हौसले को मजबूत करती है। इसलिए भी Rakesh jhunjhunwala और उनकी पत्‍नी ने इस शेयर में हिस्‍सेदारी बरकरार रखी है। 

राकेश और रेखा झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 2.10 फीसद

बता दें कि इस कंपनी में राकेश और रेखा झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी 2.10 फीसद है। दोनों निवेशकों के पास 1.05 फीसद स्‍टेक है। दोनों निवेशकों के पास कुल 2,50,20,000 शेयर हैं। दिसंबर 2020 और मार्च 2021 के कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक Rekha Jhunjhunwala और Rakesh Jhunjhunwala ने अपनी हिस्‍सेदारी में कोई बदलाव नहीं किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप