नई दिल्‍ली, आइएएनएस। Covid 19 mahamari के बीच हेल्थ बीमा लेने वालों की संख्या भी अचानक बढ़ गई है। बीते एक साल में Health insurance की बिक्री खासी बढ़ी है। खासकर कोरोना कवच, आरोग्य संजीविनी आदि नाम से शुरू की गई पॉलिसी की मांग। इस बीच, Private Life insurer अवीवा लाइफ इंश्योरेंस (Aviva Life insurance) ने स्टैंडर्ड टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान अवीवा सरल जीवन बीमा लॉन्च करने की घोषणा की है। इंडिविजुअल नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, प्योर रिस्क लाइफ इंश्योरेंस प्लान ग्राहकों को किफायती वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

आसान सुविधाएं

यह योजना समझने में आसान सुविधाएं प्रदान करती है और ग्राहकों को अपने प्रियजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनकी जरूरतों के आधार पर प्‍लानिंग करने की सुविधा देती है।

5 लाख का न्‍यूनतम कवर

Aviva का सरल जीवन बीमा प्लान 5 लाख रुपये की न्यूनतम बीमा रकम और 5 से 40 साल के बीच की पॉलिसी अवधि के लिए अधिकतम 25 लाख रुपये तक की बीमा रकम प्रदान करता है।

Premium payment

यह पॉलिसी ग्राहकों को नियमित पेमेंट, एकल पेमेंट और 5 या 10 साल के सीमित वेतन के प्रीमियम भुगतान अवधि विकल्पों के बीच चयन करने की सुविधा भी प्रदान करती है।

तीन तरह के पेमेंट मोड

एक और फायदा यह है कि ग्राहकों को कई प्रीमियम भुगतान मोड विकल्पों में से चुनने का मौका मिलता है, यानी वार्षिक, अर्ध-वार्षिक या मासिक भुगतान। इस योजना के लिए प्रवेश आयु 65 साल तक है और ग्राहक 5 साल की छोटी अवधि से लेकर 40 वर्ष तक बीमा लाभ ले सकते हैं।

फ्लेक्सिबल बचत योजना

इससे पहले आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (ABCL) की जीवन बीमा क्षेत्र की सहयोगी कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस (ABSLI) ने बेहद फ्लेक्सिबल बचत योजना एबीएसएलआई विजन लाइफइनकम प्लस प्लान पेश किया था। कंपनी के अनुसार, यह योजना नियमित आय की गारंटी देती है और आवश्यकतानुसार बोनस भी प्रदान करती है। यह नॉन-लिंक्ड पार्टिसिपेटिंग व्यक्तिगत योजना है, जिसमें विभिन्न प्रकार के विकल्प दिए गए हैं।

Edited By: Ashish Deep