Move to Jagran APP

Zomato Blinkit Store: झटपट घर पर मंगा सकेंगे सामान, स्ट्राइक के बाद फिर से शुरू हुआ ब्लिंकिट स्टोर्स का संचालन

Blinkit Stores Resume Operations अपने डिलीवरी पार्टनर द्वारा की गई स्ट्राइक के बाद Blinkit की सर्विस फिर से शुरू हो गई है। इसली जानकारी इसकी पेरेंट कंपनी Zomato ने साझा की है। इससे जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देखें। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghThu, 20 Apr 2023 02:12 PM (IST)
Zomato Blinkit Store: झटपट घर पर मंगा सकेंगे सामान, स्ट्राइक के बाद फिर से शुरू हुआ ब्लिंकिट स्टोर्स का संचालन
Blinkit Stores Resume Operations After Strike, See Details Here

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। त्वरित वाणिज्य कंपनी ब्लिंकिट (Blinkit) के डिलीवरी पार्टनर की चल रही स्ट्राइक का असर अब कम हो रहा है। ब्लिंकिट की पैरेंट कंपनी Zomato ने इस बात की जानकारी दी है कि ब्लिंकिट के अधिकांश स्टोरों ने वितरण साझेदारों की हड़ताल से प्रभावित होने के बाद परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

Zomato ने बुधवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा, “हमें अपने कर्मचारियों और डिलीवरी पार्टनर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ दिनों के लिए कुछ स्टोर बंद करने पड़े। कंपनी ने आगे कहा, "पिछले कुछ दिनों में हमने ब्लिंकिट बिजनेस के संबंध में डिलीवरी पार्टनर पेआउट स्ट्रक्चर में बदलाव किए हैं, ताकि डिलीवरी पार्टनर्स की जरूरतों को पूरा किया जा सके, ग्राहक अनुभव में सुधार किया जा सके और कुछ डिलीवरी पार्टनर्स द्वारा कैंसिलेशन/ऑर्डर रिजेक्शन, धोखाधड़ी को कम किया जा सके। इस तरह के बदलाव समय-समय पर आवश्यकतानुसार किए जाते हैं।

डिलीवरी पार्टनर्स के भुगतान की जानकारी नहीं

परिचालन शुरू होने के अलावा इस बात की जानकारी नहीं है कि डिलीवरी पार्टनर्स को भुगतान कितना कम किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह दूरी आधारित शुल्क घटक के साथ 15 रुपये प्रति ऑर्डर पर आ गया है। यह पिछले 50 रुपये प्रति ऑर्डर के शिखर से नीचे है, जिसे बाद में घटाकर 25 रुपये कर दिया गया था।

Zomato की अधिग्रहित कंपनी है Blinkit

जानकारी के लिए बता दें कि Blinkit को पहले ग्रोफर्स इंडिया (Grofers India) के नाम से जाना जाता था। पिछले साल Zomato द्वारा Blinkit को अधिtग्रहित किया गया था। हाल ही में प्लेटफॉर्म का संचालन डिलीवरी पार्टनर्स की हड़ताल से प्रभावित हुआ था, जो प्रति ऑर्डर पेआउट में कमी का विरोध कर रहे थे। इससे कंपनी के राजस्व में 1 फीसद से भी कम की कमी आई है। Zomato ने कहा, "इन व्यवधानों और परिवर्तनों का कंपनी के संचालन और वित्तीय प्रदर्शन पर कोई भौतिक प्रभाव नहीं है।