Move to Jagran APP

Vikram Credit Card: हर दिन की जरूरतों को पूरा करेगा बैंक ऑफ बड़ौदा का विक्रम क्रेडिट कार्ड, जानें इसकी खासियत

Vikram Credit Card बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है जो लाइफटाइम फ्री है। इसमें ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन रिवॉर्ड पॉइंट्स जैसे कई बेनेफिट्स भी मिलते हैं। कार्ड के बारे में पूरी जानकारी नीचे देखें। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Wed, 25 Jan 2023 02:22 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 02:56 PM (IST)
Vikram Credit Card: हर दिन की जरूरतों को पूरा करेगा बैंक ऑफ बड़ौदा का विक्रम क्रेडिट कार्ड, जानें इसकी खासियत
Bank of Baroda Launched Vikram Credit Card, See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बैंक ऑफ बड़ौदा की सहायक कंपनी BOB Financial Solutions Limited (BFSL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास तरह के क्रेडिट कार्ड को जारी किया है। विक्रम क्रेडिट कार्ड (Vikram Credit Card) के नाम से जारी इस कार्ड को भारतीय रक्षा, अर्धसैनिक और पुलिस कर्मियों के लिए लाया गया है। यह एक RuPay कार्ड है और इसे देश के 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर 23 जनवरी को लॉन्च किया गया है। तो चलिए इस क्रेडिट कार्ड के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

लाइफटाइम फ्री है विक्रम क्रेडिट कार्ड

देश की सेवा में लगे कर्मियों के लिए विक्रम क्रेडिट कार्ड को लाइफटाइम फ्री (LTF) ऑफर किया जाएगा। इसके अलावा और भी सुविधाएं दी गई है, जैसे कि-

  • रिवॉर्ड पॉइंट्स और कार्ड के एक्टिवेशन पर कॉम्प्लिमेंट्री ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन गिफ्ट के रूप में मिलता है।
  • क्रेडिट कार्ड पर 20 लाख रुपये का एक्सीडेंटल डेथ कवर मिलता है।
  • विक्रम क्रेडिट कार्ड के साथ फ्यूल की खरीदारी पर एक फीसदी फ्यूल सरचार्ज छूट के अलावा एलटीएफ ऐड-ऑन और EMI ऑफर भी दिया जा रहा है।
  • नई तकनीक के रूप में 'टैप एंड पे' सुविधा का भी लाभ उठाया जा सकता है।

विक्रम नाम रखने के पीछे का कारण

क्रेडिट कार्ड का नाम विक्रम रखने के पीछे के कारणों की बात करें तो कंपनी के एमडी और सीईओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि विक्रम का मतलब बुद्धिमान, बहादुर, मजबूत और विजयी है। इसलिए, यह कार्ड दर्शाता है कि आपको बुद्धिमानी से अपने वित्त का प्रबंधन करना चाहिए। साथ ही यह रक्षा, अर्धसैनिक और पुलिस बलों को श्रद्धांजलि भी देता है। यह बहादुर योद्धाओं को अनिश्चितताओं से बचाने की दिशा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए समर्पित है।

पहले भी जारी किया गया है इस तरह का कार्ड

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब BFSL ने देश के सुरक्षा कर्मियों के लिए इस तरह की कोई कार्ड को लॉन्च किया है। इससे पहले भारतीय सेना (योद्धा), भारतीय नौसेना (वरुण), भारतीय तट रक्षक (रक्षामह) और असम राइफल्स (द सेंटिनल) के लिए विशेष सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड को जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Budget 2023: किसने पेश किया था पहला बजट, कब हुआ सबसे लंबा भाषण, जानें ऐसे सभी रोचक तथ्य

Budget 2023 में 'आम आदमी' के लिए क्या होगा 'खास', जानें वो 5 चीजें जिनमें मिल सकती है राहत

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.