Move to Jagran APP

Uber और Ola ने फिर से शुरू की कैब सर्विस, देश के इन शहरों के यात्रियों को होगा फायदा

Uber Essential सर्विस उबर ऐप के माध्यम से बेंगलुरु भोपाल भुवनेश्वर हैदराबाद इंदौर मंबई और नासिक में उपलब्ध है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 05:20 PM (IST)
Uber और Ola ने फिर से शुरू की कैब सर्विस, देश के इन शहरों के यात्रियों को होगा फायदा
Uber और Ola ने फिर से शुरू की कैब सर्विस, देश के इन शहरों के यात्रियों को होगा फायदा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ऑनलाइन माध्यम से कैब की सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी ओला (Ola) और उबर (Uber) ने देश के कई शहरों में अपनी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है।  सरकार द्वारा लॉकडाउन के चौथे चरण में कारोबारों के लिए नियमों में ढील देने के बाद सोमवार को इन कंपनियों ने यह घोषणा की है। सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को कई सारी छूटों के साथ 31 मई तक आगे बढ़ा दिया है। लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने शर्तों के साथ ओला और उबर सहित सार्वजनिक परिवहन के संचालन की अनुमति दी है। हालांकि, अनुमतियों से संबंधित अंतिम निर्णय राज्यों द्वारा तय किये जाने हैं।

loksabha election banner

कैब सर्विस प्रदाता कंपनी उबर ने एक बयान में कहा, 'सरकार द्वारा दिये गए लॉकडाउन 4.0 के दिशानिर्देशों के अनुसार, उबर देश के कई शहरों में अपनी सेवाओं को फिर से शुरू कर रहा है। राइडर्स को लगातार आगे की जानकारी दी जाएगी और हमारे ऐप के माध्यम से विभिन्न शहरों की स्थिति से अवगत कराया जाएगा।'

उबर ने बताया कि उसकी सेवाएं अमृतसर, आसनसोल, बेंगलुरु, चंडीगढ़, कोयम्बटूर, कटक, दमन, दिल्ली, दुर्गापुर, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुरुग्राम, गुवाहाटी, हुबली, जालंधर, कोच्चि, कोझिकोड, लुधियाना, मंगलौर, मेहसाणा, मोहाली, मैसूर, पटियाला, प्रयागराज, सिलवासा, सोनिपत, तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर, तिरुचिरापल्ली, उदयपुर, वापी और विशाखापट्टनम में उपलब्ध हो गई हैं।

इसके अलावा उबर ने कहा कि उसकी आवश्यक सेवाओं के लिए डिलीवरी सेवा उबर एसेंशियल उबर ऐप के माध्यम से बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, हैदराबाद, इंदौर, मंबई और नासिक में उपलब्ध है।

ओला ने भी अपनी सेवाओं को शुरू कर दिया है। एक बयान में कंपनी ने कहा, 'विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा जारी ताजा गाइडलाइन्स के अनुसार, ओला ऐप प्लैटफॉर्म पर तीन-पहिया और चार-पहिया वाहनों का संचालन उच्चतम स्तर पर सुरक्षा संबंधी सावधानियों के साथ शुरू हो गया है। ये सेवाएं कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु (चेन्नई को छोड़कर), आंध्रप्रदेश, केरल और असम में शुरू हो गई हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.