Move to Jagran APP

Suzlon Energy को बड़ा झटका! टॉप मैनेजमेंट से इस्तीफा, 5 फीसदी गिरा शेयर

सुजलॉन एनर्जी के स्वतंत्र निदेशक Marc Desaedeleer ने इस्तीफा देते हुए कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना है कि कई बार सुजलॉन एनर्जी के कोऑपरेटिव गवर्नेंस स्टैंडर्ड उनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे। मार्क ने कहा कि उन्हें कंपनी की ओर से संवाद में खुलेपन और पारदर्शिता की उम्मीद थी लेकिन वे निराश हुए। Marc Desaedeleer का कार्यकाल इसी साल सितंबर में खत्म होने वाला था।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Published: Mon, 10 Jun 2024 01:14 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 01:14 PM (IST)
Marc Desaedeleer ने इस्तीफा देते हुए कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। रिन्यूएबल सेक्टर की कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयर (Suzlon Energy Share Price) सोमवार (10 जून) को शुरुआती कारोबार में 5 फीसदी तक लुढ़क गए। दरअसल, सुजलॉन में एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर Marc Desaedeleer ने शनिवार को इस्तीफा दिया था और कंपनी के शेयरों में गिरावट उसी की प्रतिक्रिया मानी जा रही है।

इंडिपेंडेंट डायरेक्टर ने क्यों इस्तीफा दिया?

Marc Desaedeleer ने इस्तीफा देते हुए कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना है कि कई बार सुजलॉन एनर्जी के कोऑपरेटिव गवर्नेंस स्टैंडर्ड उनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे। मार्क ने कहा कि उन्हें कंपनी की ओर से संवाद में खुलेपन और पारदर्शिता की उम्मीद थी, लेकिन वे निराश हुए। Marc Desaedeleer का कार्यकाल इसी साल सितंबर में खत्म होने वाला था।

सुजलॉन एनर्जी ने दी सफाई

हालांकि, सुजलॉन एनर्जी के सीईओ ने किसी भी तरह की गड़बड़ी के आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि जो भी आपत्तियां उठाई गई थीं, वे काफी सामान्य और प्रोसेस ओरिएंटेड हैं यानी उन पर काम चल रहा है और उन्हें सही समय आने पर लागू किया जाएगा।

मैनेजमेंट ने स्पष्ट किया कि सुजलॉन एनर्जी ने सभी कानूनी और वित्तीय नियमों का पालन किया है। उनका कहना है कि Desaedeleer का कोई भी सुझाव वित्तीय या परिचालन में किसी गड़बड़ी से जुड़ा नहीं था। Desaedeleer की कुछ व्यक्तिगत अपेक्षाएं थीं, जिन पर वे जल्द से जल्द अमल थे।

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का हाल

Suzlon Energy का शेयर सुबह बीएसई पर लगभग 5 फीसदी की गिरावट के साथ 47.35 रुपये पर खुला। सुजलॉन ने पिछले एक महीने में करीब 20 और एक साल में 210 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज ने भी सुजलॉन पर बुलिश रुख अपनाया है और उन्होंने इसे 50 रुपये से अधिक का टारगेट प्राइस दिया है।

यह भी पढ़ें : Paytm ने फिर दिया कर्मचारियों को झटका, एक साथ कर दी इतने लोगों की छंटनी

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.