Move to Jagran APP

Closing Bell: सेंसेक्स, निफ्टी तेजी के साथ बंद, Tata Steel, Bajaj Finance, M&M, IOC के शेयर चमके

BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 145.29 अंक यानी 0.26 फीसद की बढ़त के साथ 55582.58 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 33.95 अंक यानी 0.21 फीसद की तेजी के साथ 16563.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 04:28 PM (IST)
Closing Bell: सेंसेक्स, निफ्टी तेजी के साथ बंद, Tata Steel, Bajaj Finance, M&M, IOC के शेयर चमके
निफ्टी पर Tata Steel, Bajaj Finance, M&M, IOC और Britannia Industries के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। धातु, तेल और गैस क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में मजबूत लिवाली से घरेलू शेयर बाजार सोमवार को तेजी के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 145.29 अंक यानी 0.26 फीसद की बढ़त के साथ 55,582.58 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 33.95 अंक यानी 0.21 फीसद की तेजी के साथ 16563.05 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर Tata Steel, Bajaj Finance, M&M, IOC और Britannia Industries के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया। दूसरी ओर, Maruti Suzuki, Shree Cements, Power Grid Corp, Bajaj Auto एवं Eicher Motors के शेयर टूट के साथ बंद हुए।

loksabha election banner

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी मेटल में एक फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं, ऑटो, बैंक, फार्मा और आईटी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। BSE Midcap और Smallcap Index लाल निशान के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

BSE Sensex पर Tata Steel में सबसे ज्यादा 3.96 फीसद का उछाल दर्ज किया गया। इसके अलावा बजाज फाइनेंस के शेयरों में 3.64 फीसद, M&M के शेयरों में 2.64 फीसद, Bajaj Finserv के शेयरों में 1.33 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा Reliance Industries, Hindustan Unilever Limited, HDFC, NTPC, Nestle India, सन फार्मा, एचसीएल टेक, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही गिरावट

सेंसेक्स पर आईटीसी (ITC), ICICI Bank, Titan, Kotak mahindra Bank, Asian Paint, Infosys, Bharti Airtel, IndusInd Bank, L&T, Tech Mahindra, SBI, Ultratech Cement, Powergrid, Bajaj Auto और Maruti के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज के प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा, ''प्रमुख घरेलू सूचकांकों में आज तेजी देखने को मिली। हालांकि, मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक दबाव में रहे।''

मेटल सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में मजबूती से निफ्टी हरे निशान में बंद हुआ।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, शंघाई में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.