Move to Jagran APP

सेंसेक्स ने लगायी 393 अंक की छलांग; Infosys, TCS के शेयर चढ़े, AGM के बीच RIL में गिरावट

Stock Market Close Sensex 392.92 अंक यानी 0.75 फीसद के उछाल के साथ 52699 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 103.50 अंक यानी 0.66 फीसद की तेजी के साथ 15790.45 अंक पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 04:44 PM (IST)
सेंसेक्स ने लगायी 393 अंक की छलांग; Infosys, TCS के शेयर चढ़े, AGM के बीच RIL में गिरावट
मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए। Sensex 392.92 अंक यानी 0.75 फीसद के उछाल के साथ 52,699 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 103.50 अंक यानी 0.66 फीसद की तेजी के साथ 15,790.45 अंक पर बंद हुआ। Sensex पर Infosys के शेयर में सबसे ज्यादा तीन फीसद की बढ़त देखने को मिली। इसके अलावा TCS, Tech Mahindra, HCL Tech एवं Asian Paints के शेयरों में भी काफी तेजी देखने को मिली।

loksabha election banner

इन शेयरों में रही तेजी 

L&T, नेस्ले इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), Maruti, M&M, Tata Steel, Axis Bank, Bajaj Finserv, अल्ट्राटेक सीमेंट, NTPC, HUL, Bajaj Finance, Bajaj Auto, IndusInd Bank और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

ये शेयर टूटे

दूसरी ओर, रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL), भारती एयरटेल (Bharti Airtel), पावरग्रिड और एसबीआई (SBI) के शेयरों में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिली। दूसरी ओर, एचडीएफसी, डॉक्टर रेड्डीज, टाइटन, आईटीसी और सन फार्मा के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि फाइनेंशियल और आईटी सेक्टर की कंपनियों में मजबूत लिवाली की वजह से शेयर बाजारों ने मजबूत रिकवरी की।

उन्होंने कहा कि कंपनियों के कमाई में रिकवरी के टिकाऊ आंकड़े और रुपये में हाल में कमजोरी की वजह से भी आईटी कंपनियों के स्टॉक को मजबूती मिली। उन्होंने कहा कि वैश्विक बाजार में अनुकूल संकेतों से भी धारणा को मजबूती मिली।

बिनोद मोदी ने कहा कि सत्र में दोपहर के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम (RIL AGM) पर सबकी निगाहें लगी रहीं और ऐसा प्रतीत होता है कि निवेशकों ने मुनाफावसूली की।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकां, सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में दोपहर के सत्र में तेजी देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.