Move to Jagran APP

SpiceJet अक्टूबर से शुरू करेगी 46 नई फ्लाइट, इन शहरों में कर पाएंगे सफर

इसकी शुरुआत 27 अक्टूबर से होगी। एयरलाइन ने राजकोट को अपने 54 वें डेस्टिनेशन के रूप में घोषित किया है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 02:27 PM (IST)
SpiceJet अक्टूबर से शुरू करेगी 46 नई फ्लाइट, इन शहरों में कर पाएंगे सफर
SpiceJet अक्टूबर से शुरू करेगी 46 नई फ्लाइट, इन शहरों में कर पाएंगे सफर

नई दिल्ली, पीटीआइ। विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने घरेलू नेटवर्क में विस्तार करते हुए गुरुवार को 46 नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की। ये सभी फ्लाइट अलग-अलग डेस्टिनेशन के लिए होंगे। इसकी शुरुआत 27 अक्टूबर से होगी। एयरलाइन ने राजकोट को अपने 54 वें डेस्टिनेशन के रूप में घोषित किया है। नई सेवाओं में पुणे-जोधपुर, चेन्नई- दुर्गापुर (उडान योजना के तहत), मुंबई-जोधपुर, बेंगलुरु-गुवाहाटी, चेन्नई-विशाखापट्टनम, चेन्नई-जयपुर, विजयवाड़ा- विशाखापट्टनम और हैदराबाद-औरंगाबाद शामिल हैं।

loksabha election banner

स्पाइसजेट चेन्नई पटना, अहमदाबाद जोधपुर और सूरत-उदयपुर के बीच उड़ान सेवा शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि हम 46 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने और राजकोट को जोड़ने की घोषणा कर रहे हैं। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, 'हम देश के छोटे शहरों और कस्बों की विकास क्षमता में तेजी ला रहे हैं और हमने जिन रूट की घोषणा की है उन पर मांग ज्यादा है।' स्पाइसजेट बेंगलुरु-वाराणसी रूट पर फ्रीक्वेंसी बढ़ाएगी। स्पाइसजेट ने कहा है कि यात्री नई उड़ानों के साथ राजकोट, औरंगाबाद, जोधपुर, वाराणसी, शिरडी, विजयवाड़ा, विशाखापट्टनम तथा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर भी आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) निर्देश को सही से न सुन पाने के कारण विमानन नियामक DGCA ने SpiceJet के एक पायलट को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था। दरअसल फ‌र्स्ट ऑफीसर पायलट ने अपने पायलट इन कमांड (PIC) को ATC के निर्देश को सही से नहीं बताया जिसके कारण मुंबई एयरपोर्ट पर एक रनवे पर दो विमानों के उतरने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

बता दें कि रनवे पार करने अथवा रनवे से जुड़ी अन्य घटनाओं को लेकर कई पायलटों के खिलाफ DGCA ने कार्रवाई की है और उन्हें निलंबित किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.