नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में घरेलू सूचकांकों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। BSE Sensex मंगलवार को 613 अंक यानी 1.24 फीसद की तेजी के साथ 50,193.33 अंक के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, NSE Nifty 184.95 अंक यानी 1.24 फीसद की तेजी के साथ 15,108.10 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Sensex पर महिंद्रा एंड महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 5.91 फीसद का उछाल देखने को मिला। Bajaj Auto के शेयरों में 5.17 फीसद की तेजी दर्ज की गई। इसी तरह Titan के शेयरों में 4.89 फीसद और Bajaj Finance के शेयरों में 4.84 फीसद की बढ़त देखने को मिली। 

Sensex पर एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), लार्सन एंड टुब्रो (L&T), पावरग्रिड (Powergrid), इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank), ओएनजीसी (ONGC), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), मारुति, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, इन्फोसिस, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनजर्व, टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, सन फार्मा, एचडीएफसी, एनटीपीसी और एक्सिस बैंक के शेयर भी हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही गिरावट

घरेलू टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के शेयर में 2.41 फीसद की टूट देखने को मिली। वहीं, आईटीसी, डॉक्टर रेड्डीज, एसबीआई और हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

BSE Midcap और Smallcap इंडिक्स क्रमशः 1.87 फीसद और 1.28 फीसद के उछाल के साथ बंद हुआ।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रमुख (रिसर्च) विनोद नायर ने कहा, ''कोविड-19 के नए मामलों में गिरावट के अनुमान, कॉरपोरेट रिजल्ट्स के प्रभाव और एशियाई बाजारों में अनुकूल माहौल से भारतीय बाजार में तीन महीने बाद मजबूत प्रदर्शन देखने को मिला। फेड पॉलिसी मिनट्स जारी किए जाने से पहले ग्लोबल फ्यूचर्स इंडिक्स में तेजी देखने को मिली। फ्यूचर्स पॉलिसी मिनट्स बुधवार को जारी किया जाएगा।'' 

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में भी दोपहर के सत्र में तेजी देखने को मिल रही थी।

Edited By: Ankit Kumar