Move to Jagran APP

RIL AGM 2023: Insurance Sector में होगी Jio Financial Services की एंट्री, मुकेश अंबानी ने दी जानकारी

Reliance AGM 2023 LIVE Updates रिलायंस इंडस्ट्रीज के 46वें सालाना बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के प्रगति और फ्यूचर प्लान के बारे में बाताया। इस बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइनेंशियल ईंडस्ट्रीज ग्राहकों को इंश्योरेंस के प्रोडक्ट भी ऑफर करेगी। इसके अलावा कंपनी म्यूचुअल फंड में भी उतरने का प्लान बना रही है।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariPublished: Mon, 28 Aug 2023 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 03:49 PM (IST)
Insurance Sector में होगी Jio Financial Services की एंट्री

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Reliance AGM 2023 LIVE Updates: देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने सालाना बैठक में जियो फाइनेंशियल सर्विस को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि अब जियो फाइनेंशियल ईंडस्ट्रीज ग्राहकों को इंश्योरेंस के प्रोडक्ट भी ऑफर करेगी। आपको बता दें कि आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 46वीं सालाना बैठक है। इस बैठक में कंपनी के चेयरमैन के साथ बाकी कई अधिकारियों ने कई बड़ी जानकारी दी है।

loksabha election banner

जियो फाइनेंशियल सर्विस को लेकर मुकेश अंबानी ने बताया कि कंपनी अब वह इंश्योरेंस सेक्टर में भी अपना धाक जमाने वाले हैं। कंपनी ग्राहकों को जनरल इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस ऑफऱ करेगी। इसके लिए कंपनी कई बड़ी इंश्योरेंस कंपनी के साथ समझौता कर सकती है। आपको बता दें कि इस महीने जियो फाइनेंशियल सर्विस शेयर बाजार में लिस्ट हुई है।

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फाइनेंशियल सर्विस का नेटवर्थ 1,20,000 करोड़ है। जियो फाइनेंशियल सर्विस की शुरुआत दुनिया की सबसे बड़ी फाइनेंशियल सर्विस में से एक होगी। कंपनी म्यूचुअल फंड में भी उतरने का प्लान बना रही है। इसके लिए कंपनी ने ब्लैकरॉक जो कि दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी है उसके साथ समझौता किया है। जियो फाइनेंशियल सर्विस और ब्लैकरॉक मिलकर के एक नई मैनेजमेंट कंपनी की शुरुआत करेगी।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.