Move to Jagran APP

Reliance Jio को साल के अंतिम तिमाही में मिली जबरदस्त बढ़त, शुद्ध मुनाफे में 28 फीसदी की बढ़ोतरी

Reliance Jio ने तीसरी तिमाही में 28.29% की वृद्धि दर्ज की है। इसके अलावा कंपनी ने अपने कुल राजस्व में भी बढ़ोतरी दर्ज की है। तीसरी तिमाही Jio ने 4638 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 20 Jan 2023 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2023 06:37 PM (IST)
Reliance Jio को साल के अंतिम तिमाही में मिली जबरदस्त बढ़त, शुद्ध मुनाफे में 28 फीसदी की बढ़ोतरी
Reliance Jio profit grows 28 pc in December quarter

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेलीकॉम दिग्गज Reliance Jio की तिमाही ग्रोथ रिपोर्ट आ गई है। वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी को टॉप-लाइन और बॉटम-लाइन फ्रंट दोनों में दोगुनी बढ़त मिली है। जारी रिपोर्ट के मुताबिक, इस तिमाही Jio ने 4,638 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 3,615 करोड़ रुपये के आंकड़े पर था। इस तरह सालाना आधार पर कंपनी को 28.29 प्रतिशत की बढ़त मिली है। बता दें कि Jio ने सितंबर 2022 तिमाही में 4,518 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

loksabha election banner

सालाना आधार पर हुआ मुनाफा

जियो के राजस्व पर ध्यान दें तो बीते साल की तीसरी तिमाही के मुकाबले कंपनी ने 22,998 करोड़ का राजस्व दर्ज किया है, जबकि बीते साल का राजस्व 19,347 करोड़ रुपये था। इससे कंपनी को 18.87% की वृद्धि हुई है। FY23 की तीसरी तिमाही में, Jio की सेवाएं 27,055 करोड़ दर्ज की गई, जबकि FY22 की तीसरी तिमाही में यह 26,519 करोड़ था।

तेजी से बढ़ रहा Jio का नेटवर्क

भारत के हर शहर तक Jio की 5G सर्विस पहुंचाने के लिए तेजी से काम शुरू हो गए हैं। हाल में कंपनी ने घोषणा की है कि वह पूरे भारत में 11 और शहरों में 5G सेवाएं शुरू कर रही है। इसमें लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी जैसे शहरों के नाम आते है। इसके अलावा, कंपनी बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 GBPS प्लस स्पीड पर असीमित डाटा के इस्तेमाल कई सुविधा भी देती है। इसके किए उपयोगकर्ताओं को वेलकम ऑफर में शामिल होना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल अक्टूबर में Jio ने अपने सेल्स डाटा में खुलासा किया था, जिसमें उसका नेटवर्क परिचालन खर्च एक साल पहले की अवधि में 6,264 करोड़ रुपये से बढ़कर 7,181 करोड़ रुपये हो गया था।

ये भी पढ़ें-

आईटी सेक्टर पर गहराता मंदी का साया, Microsoft में होगी 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी: रिपोर्ट

Green Hydrogen Mission साबित होगा वरदान, एक्सपर्ट्स बोले - लाखों नौकरियों के साथ मिलेंगे ये फायदे

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.