Move to Jagran APP

Post Office ATM Debit Card: एक दिन में कितने विड्रॉल की है लिमिट, क्या है ATM चार्जेज

चेक सुविधा लिए बिना खाते को मेंटेन रखने के लिए न्यूनतम 50 रुपये रखना जरूरी है।

By NiteshEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 11:10 AM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 03:28 PM (IST)
Post Office ATM Debit Card: एक दिन में कितने विड्रॉल की है लिमिट, क्या है ATM चार्जेज
Post Office ATM Debit Card: एक दिन में कितने विड्रॉल की है लिमिट, क्या है ATM चार्जेज

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। इंडिया पोस्ट कई तरह की वित्तीय और खुदरा सेवाएं देता है। यह कई तरह के खाते जैसे बचत खाता, सावधि जमा खाता, मासिक आय योजना खाता, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना (एससीएसएस) खाता और आवर्ती जमा (आरडी) खातों की भी सुविधा देता है। इंडिया पोस्ट के बचत खाते के साथ एटीएम की सुविधा भी मिलती है। यह खाता मात्र 20 रुपये से खोला जा सकता है। इंडिया पोस्ट चालू तिमाही में अपने बचत खाते में जमा राशि पर 4 फीसद प्रति वर्ष की दर से ब्याज देता है। चेक सुविधा लिए बिना खाते को मेंटेन रखने के लिए न्यूनतम 50 रुपये रखना जरूरी है।

loksabha election banner

हम इस खबर में आपको इंडिया पोस्ट एटीएम से जुड़े विभिन्न लेनदेन के लिए कितने शुल्क चार्ज किए जाते हैं और लेनदेन की लिमिट कितनी है इसके बारे में बता रहे हैं...

लेन-देन की सीमा

इंडिया पोस्ट के एटीएम के जरिये एक दिन में 25,000 रुपये तक की निकासी की जा सकती है। एक बार में 10,000 रुपये निकाले जा सकते हैं।

एक दिन में एटीएम से 5 लेनदेन मुफ्त किए जा सकते हैं। इसमें पोस्ट ऑफिस के एटीएम में किए गए वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन शामिल हैं। मेट्रो शहरों में अन्य बैंकों के एटीएम से एक महीने में तीन मुफ्त लेनदेन किए जा सकते हैं। इसके अलावा अन्य शहरों में एक महीने में एटीएम से मुफ्त में पांच लेनदेन की अनुमति है।

लेन-देन का शुल्क

इंडिया पोस्ट के मुताबिक, मुफ्त लेनदेन के बाद अन्य बैंकों के एटीएम से प्रति लेनदेन 20 रुपये का चार्ज लगेगा इसके अलावा जीएसटी अलग से जोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.