Move to Jagran APP

PB Fintech IPO Update:सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Policybazaar का IPO, निवेश करने से पहले जान लें पूरी डिटेल

Policybazaar का IPO 1 नवंबर को इश्यू के लिए खुला। Policybazaar का IPO 3 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने अपने शेयरो के लिए 940-980 रुपए का प्राइस बैंड तय किया है। BSE के आंकड़ों के मुताबिक पहले ही दिन Policybazaar के IPO को 0.09 फीसद सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 06:47 AM (IST)
Policybazaar का Initial Public Offering(IPO) 1 नवंबर को इश्यू के लिए खुला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। PB फिनटेक के मालिकाना हक वाली कंपनी , Policybazaar का Initial Public Offering (IPO) 1 नवंबर को इश्यू के लिए खुला। Policybazaar का IPO 3 नवंबर को बंद होगा। कंपनी ने अपने शेयरो के लिए 940-980 रुपए का प्राइस बैंड तय किया है। शुक्रवार को जानकारी उपलब्ध कराते हुए Policybazaar ने यह बताया कि, उसने अपने एंकर निवेशकों के जरिए 2,569 करोड़ से अधिक की कमाई की है।

loksabha election banner

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) से मिले आंकड़ों से यह पता चलता है कि, निवेशकों ने सब्सक्रिप्शन के पहले ही दिन दोपहर 12.50 बजे तक 71,45,385 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई है। जबकि कुल इश्यू साइज 3,45,12,186 इक्विटी शेयरों का था।

Policybazaar के इस IPO में 3,750 करोड़ मूल्य के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा लगभग 1,960 करोड़ रुपए की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। कंपनी अपने इस IPO के जरिए 5,710 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। गोल्डमैन सैक्स, नोमुरा, ब्लैकरॉक ग्लोबल फंड्स, मॉर्गन स्टेनली, कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड, फिडेलिटी, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (एमएफ), एसबीआई एमएफ, एक्सिस एमएफ और यूटीआई एमएफ उन एंकर निवेशकों में से हैं जिन्हें शेयर आवंटित किया गया है।

PB फिनटेक, बीमा और क्रेडिट उत्पादों के लिए एक प्रमुख और अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कंपनी है, जो कि ग्राहकों को बीमा, क्रेडिट और अन्य वित्तीय उत्पादों तक पहुंच प्रदान करती है। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक ग्रे मार्केट में पॉलिसी बीजार के शेयर 150 रुपए के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। कंपनी 15 नवंबर को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों एनएसई और बीएसई में सूचीबद्ध होने की योजना बना रही है।

Policybazaar ने अपने प्लेटफॉर्म पर साल 2011 से अब तक 1.26 मिलियन नए ग्राहकों को जोड़ा है। इसके साथ ही यह कंपनी ग्राहकों को बीमा और क्रेडिट प्रोडक्ट्स के लिए एक प्रमुख और अग्रणी कंपनी बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.