नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। शुक्रवार को सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया है। सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 2 मई के समान ही रही हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सरकारी तेल विपणन कंपनियां रोजाना ईंधन की कीमतों की समीक्षा करती हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी पेट्रोल की कीमत 73.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 66.66 रुपये प्रति लीटर रही है। यहां पर बीते दिन की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। बीते दिन सभी महानगरों में पेट्रोल 6 से 7 पैसा प्रति लीटर और डीजल 5 से 6 पैसा प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था। यहां पर ध्यान दिलाने योग्य बात यह है कि बुधवार को सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को स्थिर रखा था। वहीं सबसे कम कर दरों के चलते दिल्ली में ईंधन की कीमतें अन्य प्रमुख महानगरों के मुकाबले सबसे कम हैं।

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक कोलकाता में आज भी पेट्रोल और डीजल क्रमश: 75.08 रुपये और 68.39 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। ठीक इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 6 पैसे सस्ता होकर 78.64 रुपये प्रति लीटर के भाव से और डीजल 6 पैसे सस्ता होकर 69.77 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। वहीं चेन्नई के लोगों को आज भी एक लीटर पेट्रोल के लिए 75.84 रुपये और डीजल के लिए 70.39 रुपये चुकाने पड़े।

Posted By: Praveen Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस