Move to Jagran APP

हर चार साल में एक नया HDFC Bank बनाने की क्षमता, शशिधर जगदीशन ने दिया बड़ा बयान

इतिहास के सबसे बड़े कॉर्पोरेट डील के बाद आज एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी शशिधर जगदीशन ने बैंक में शामिल हुए एचडीएफसी के 4000 से अधिक कर्मचारियों को पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने सभी कर्मचारियों को कहा कि हमारा भविष्य उज्ज्वल है और विलय की संभावनाओं को पूरा करने के लिए आज से काम शुरू होता है।

By Gaurav KumarEdited By: Gaurav KumarPublished: Sat, 01 Jul 2023 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2023 07:59 PM (IST)
Ability to create a new HDFC Bank every four years: Shashidhar Jagadishan

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क: एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के मर्जर के बाद आज एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी शशिधर जगदीशन (Sashidhar Jagdishan) ने कहा कि उनका लक्ष्य हर चार साल में दोगुना होना है।

loksabha election banner

बैंक में शामिल हुए एचडीएफसी के 4,000 से अधिक कर्मचारियों को लिखे पत्र में, जगदीशन ने कहा कि भविष्य उज्ज्वल है, और विलय की संभावनाओं को साकार करने का काम अब शुरू होता है।

चार साल में एक नया एचडीएफसी बैंक बनाने की क्षमता

कर्मचारियों ने नाम लिखे पत्र में मुख्य कार्यकारी शशिधर जगदीशन ने कहा कि एचडीएफसी, बहुत बड़ा होने जा रहा है। एचडीएफसी बैंक, संयुक्त इकाई - एक बड़े और बढ़ते वितरण और ग्राहक मताधिकार के साथ, पर्याप्त पूंजी से अधिक, स्वस्थ संपत्ति की गुणवत्ता और लाभप्रदता, विकास पर कब्जा करने के लिए सर्वोत्तम स्थिति में होगी।

जगदीशन ने कहा कि जिस गति से हम बढ़ने का लक्ष्य रखते हैं, हम हर 4 साल में एक नया एचडीएफसी बैंक बना सकते हैं

शुरू हुई रीब्रांडिंग की प्रक्रिया

एचडीएफसी बैंक ने विलय के पहले दिन से रीब्रांडिंग प्रक्रिया शुरू की, जिसमें वह एचडीएफसी लिमिटेड की सभी 500 से अधिक शाखाओं और कार्यालयों में एचडीएफसी बैंक की ब्रांडिंग की जा रही है।

रेमन हाउस स्थित पूर्ववर्ती एचडीएफसी के कॉर्पोरेट मुख्यालय में पहले से ही एचडीएफसी बैंक की ब्रांडिंग है, और अधिकारियों का अनुमान है कि रिब्रांडिंग की पूरी कवायद अगले 24 घंटों में खत्म हो जाएगी।

कॉर्पोरेट इतिहास की सबसे बड़ी डील

आपको बता दें कि एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के बीच कॉर्पोरेट इतिहास की सबसे बड़ी डील हुई है। यह डील ऑल शेयर डील थी जो 40 बिलियन डॉलर से हुई है जिसमें एचडीएफसी बैंक ने अपने मूल बैंक के सभी 4,000 से अधिक कर्मचारियों को शामिल करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

दुनिया का चौथा सबसे बड़ा बैंक

विलय के बाद, एचडीएफसी बैंक दुनिया का चौथा सबसे मूल्यवान बैंक बन गया है और राज्य के स्वामित्व वाले एसबीआई के साथ संपत्ति के आकार के अंतर को कम करके दूसरा सबसे बड़ा भारतीय बैंक बन जाएगा।

मार्च 2023 के अंत में एचडीएफसी का कुल कारोबार 41 लाख करोड़ रुपये था। विलय के साथ, इकाई का नेटवर्थ 4.14 लाख करोड़ रुपये से अधिक होगा। मार्च 2023 के अंत में दोनों संस्थाओं का संयुक्त प्रॉफिट लगभग 60,000 करोड़ रुपये था।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.