Move to Jagran APP

Asia's Richest Man: मुकेश अंबानी नहीं रहे एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति, चीन के इस कारोबारी ने छोड़ा पीछे

Asias Richest Man सोमवार को RIL के शेयरों में आई भारी गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति नहीं रहे।

By Manish MishraEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 11:25 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 12:40 PM (IST)
Asia's Richest Man: मुकेश अंबानी नहीं रहे एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति, चीन के इस कारोबारी ने छोड़ा पीछे

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में आई गिरावट से रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) के शेयरों में जबरदस्‍त गिरावट दर्ज की गई। RIL का बाजार पूंजीकरण घटने से मुकेश अंबानी के सिर से एशिया के सबसे धनी व्‍यक्ति का ताज भी अलीबाबा के संस्‍थापक जैक मा के पास चला गया। ब्‍लूमबर्ग बिलिनायर इंडेक्‍स में विश्‍व के सबसे धनी व्‍यक्तियों की सूची में जैक मा ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। 11 मार्च को Bloomberg Billionaires Index में जैक मा जहां 18वें स्‍थान पर थे वहीं मुकेश अंबानी 19वें स्‍थान पर आ गए।  

loksabha election banner

मुकेश अंबानी और जैक मा की संपत्ति

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, जैक मा की कुल संपत्ति जहां 45.7 अरब डॉलर रही वहीं, मुकेश अंबानी की संपत्ति 42.3 अरब डॉलर रही। दुनिया भर के अरबपतियों की सूची में अमेजन के जेफ बेजोस शीर्ष पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 117 अरब डॉलर है। 

इस साल अबतक मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में आई कमी

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, इस साल अबतक मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में 16.3 अरब डॉलर की गिरावट देख्‍सी गई है। वहीं, 9 मार्च के मुकाबले 11 मार्च को खबर लिखे जाते समय इसके नेटवर्थ में 467 मिलियन डॉलर की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई। बुधवार को RIL के शेयरों में तेजी देखी गई। 9 मार्च को जब घरेलू शेयर बाजार रिकॉर्ड गिरावट आई थी तो रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) 10 लाख करोड़ रुपये से घट कर 7 लाख करोड़ रुपये पर आ गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.