Move to Jagran APP

MTNL ने कर्मचारियों को दिया मार्च तक का वेतन, अब कर्ज के निपटारे पर ध्यान

MTNL के 14378 कर्मचारियों के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद कंपनी के वेतन पर होने वाले खर्च में 60 फीसद की कमी आई है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 06:31 AM (IST)
MTNL ने कर्मचारियों को दिया मार्च तक का वेतन, अब कर्ज के निपटारे पर ध्यान
MTNL ने कर्मचारियों को दिया मार्च तक का वेतन, अब कर्ज के निपटारे पर ध्यान

नई दिल्ली, पीटीआइ। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी MTNL ने अपने कर्मचारियों को मार्च तक का लंबित वेतन दे दिया है। कंपनी का ध्यान अब परिसंपत्तियों की बिक्री के जरिए कर्ज के निपटारे पर है। MTNL के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसी बीच, BSNL ने अपने कर्मचारियों को फरवरी तक के वेतन का भुगतान कर दिया है और कंपनी को अभी मार्च महीने की सैलरी का भुगतान करना है।  

loksabha election banner

MTNL के 14,378 कर्मचारियों के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद कंपनी के वेतन पर होने वाले खर्च में 60 फीसद की कमी आई है। कंपनी फिलहाल 4,000 कर्मचारियों के साथ दिल्ली और मुंबई में अपनी सेवाएं दे रही है।

MTNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेश सुनील कुमार ने कहा, ''हमने मार्च तक के वेतन का भुगतान कर दिया है और लीव इनकैशमेंट से जुड़े सभी बकाये का भी भुगतान कर दिया गया है। मार्च में 190 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। इसमें से 30 करोड़ रुपये हमने वेतन के भुगतान में खर्च किया है।'' 

उन्होंने कहा कि वीआरएस लेने वाले सभी कर्मचारियों को अनुग्रह राशि की पहली किस्त दे दी गई है, जिस पर 804 करोड़ रुपये खर्च हुआ। कंपनी दी गई समयसीमा में शेष 50 फीसद राशि का भुगतान कर देगी।  

कुमार ने कहा कि अब कंपनी के समक्ष बड़ा मुद्दा कर्ज का निपटारा रह गया है। कंपनी फिलहाल परिसंपत्तियों की बिक्री के जरिए इस मुद्दे को सुलझाने की दिशा में काम कर रही है और कारोबार के विस्तार पर भी कंपनी का ध्यान है। 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक एमटीएनएल पर 20,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। एमटीएनएल की ओर से इस समय दी गई यह जानकारी काफी राहत भरी है क्योंकि देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था कोरोनवायरस महामारी की वजह से जूझ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.