Move to Jagran APP

Mazagon Dock Shipbuilders के IPO को पहले दिन मिला दोगुना सब्सक्रिप्शन, UTI AMC के पब्लिक ऑफर को मिला 27% अभिदान

Mazagon Dock Shipbuilders IPO कंपनी के पब्लिक ऑफर को पहले ही दिन दोगुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। कंपनी ने 30599017 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। आइपीओ के पहले दिन ही कंपनी को 63974227 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुईं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:28 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:20 AM (IST)
Mazagon Dock Shipbuilders के IPO को पहले दिन मिला दोगुना सब्सक्रिप्शन, UTI AMC के पब्लिक ऑफर को मिला 27% अभिदान
कंपनी के शेयरों को BSE और NSE पर सूचीबद्ध किया जाएगा। (PC: Flickr)

नई दिल्ली, पीटीआइ। सरकारी स्वामित्व वाले Mazagon Dock Shipbuilders का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। कंपनी के आइपीओ को पहले ही दिन दोगुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। कंपनी ने 3,05,99,017 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। आइपीओ के पहले दिन ही कंपनी को 6,39,74,227 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुईं। इस आइपीओ के लिए कंपनी ने 135-145 प्रति शेयर की कीमत तय की थी। इस आइपीओ के लिए गुरुवार तक बोली लगायी जा सकती है। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः वैश्विक अर्थव्यवस्था के एक ठोस रिकवरी पथ पर आने तक जारी रह सकती है सोने में मजबूत मांग) 

पात्र संस्थागत खरीदारों (QIBs) की श्रेणी में कंपनी के आइपीओ को चार गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। वहीं, गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में 78 फीसद और खुदरा निवेशकों की श्रेणी में 5.65 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ।  

यस सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडलविस फाइनेंशियल सर्विसेज, डैम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इस ऑफर के मैनेज कर रहे हैं।  

कंपनी के शेयरों को बीएसइ और एनएसइ पर सूचीबद्ध किया जाएगा। 

Mazagon Dock Shipbuilders की ओर से उपलब्ध कराये गए दस्तावेज के मुताबिक कंपनी भारतीय नौसेना के लिए युद्धक पोत और पनडुब्बियों के निर्माण और मरम्मत का काम करती है।

UTI Asset Management Company के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को पहले दिन 27 फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। कंपनी ने 2,73,50,957 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की है। आइपीओ के पहले दिन कंपनी को 73,02,609 शेयरों के लिए बोली हासिल हुई। 

गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में कंपनी को छह फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। खुदरा निवेशकों की श्रेणी में इस आइपीओ को पहले दिन 51 फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। 

UTI AMC ने सोमवार को एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 645 करोड़ रुपये जुटाए। 

इस ऑफर के लिए कंपनी ने 552-554 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। अपर प्राइस बैंड पर इस आइपीओ के जरिए कंपनी 2,160 करोड़ रुपये जुटाएगी।

(यह भी पढ़ेंः Hurun India Rich list 2020: मुकेश अंबानी 9वें वर्ष लगातार सबसे अमीर भारतीय, राधाकिशन दमानी को भी टॉप 10 में मिली जगह) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.