Move to Jagran APP

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की सस्‍ते लोन की 3 नई स्‍कीम, ग्राहकों की सहूलियत के हिसाब से तय होगी EMI

मारुति सुजुकी ने निजी क्षेत्र के आइसीआइसीआइ बैंक के साथ मिलकर सस्ते कर्ज की तीन नई स्कीम लांच की हैं।

By Manish MishraEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 11:18 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 07:32 AM (IST)
Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की सस्‍ते लोन की 3 नई स्‍कीम, ग्राहकों की सहूलियत के हिसाब से तय होगी EMI

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी ने निजी क्षेत्र के आइसीआइसीआइ बैंक के साथ मिलकर सस्ते कर्ज की तीन नई स्कीम लांच की हैं। इसमें एक स्कीम ऐसी है जिसमें ग्राहकों को पहली तीन किस्तें महज 899 रुपये प्रति लाख रुपये के आधार पर देनी होंगी। इसके बाद उनकी मासिक किस्त बढ़ जाएगी। इससे उन ग्राहकों को कार खरीदने में सहूलियत होगी जिनकी आय कोविड-19 की वजह से फिलहाल प्रभावित हुई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Gold Rate On 27 May सोने की वैश्विक व घरेलू वायदा कीमतों में भारी गिरावट, चांदी भी फिसली, जानिए क्या हैं भाव

दूसरी स्कीम के तहत कर्ज की पूरी अवधि तक ग्राहक को 1797 रुपये प्रति लाख रुपये के हिसाब से मासिक किस्त देनी होगी। इस लोन स्कीम की खासियत यह है कि ग्राहक को पूरे कर्ज की राशि का एक चौथाई हिस्सा एक साथ सबसे अंतिम किस्त के तौर पर देना होगा। तीसरी स्कीम इस तरह से तैयार की गई है कि हर वर्ष ग्राहक की मासिक किस्त की राशि 10 फीसद बढ़ा दी जाएगी ताकि उस पर एकमुश्त बोझ न आए और आमदनी बढ़ने के साथ ही किस्त बढ़े। पहले साल ग्राहकों को 1752 रुपये प्रति लाख के हिसाब से मासिक किस्त से शुरुआत हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी में पैसे का संकट आए तो ऐसे करें मैनेज, ये टिप्स आएंगे आपके काम

यही नहीं आइसीआइसीआइ बैंक ने मारुति सुजुकी की कारों की सौ फीसद ऑन-रोड प्राइस बतौर ऋण देने का भी एलान किया है। मारुति सुजुकी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स व मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड-19 की वजह से जो माहौल बना है उसमें बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों के हितों का भी ख्याल रखना होगा। ग्राहकों को तरह-तरह के विकल्प देने से हमारी बिक्री में तेजी आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp के जरिए करें रसोई गैस की बुकिंग; BPCL ने शुरू की ये सुविधा, कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.