Move to Jagran APP

International Women's Day पर पीएम मोदी का तोहफा, LPG सिलेंडर के दाम में किया बड़ी कटौती का एलान

महिला दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए नई सौगात पेश की है। पीएम ने अपने सोशल मीडिया हैंडिल पर बताया कि उन्होंने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा और पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा ।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 08 Mar 2024 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:23 AM (IST)
Women's Day पर प्रधानमंत्री ने महिलाओं को दी बड़ी सौगात

 बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। महिला दिवस (Women's Day 2024) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए नई सौगात पेश की है। इसके तहत सरकार LPG सिलेंडर की कीमतों को 100 रुपये कम कर देगी। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के जीवन को आसान बनाना और पर्यावरण को सुरक्षित रखना है।

loksabha election banner

पीएम ने अपने ट्वीट पर लिखा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने  X अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है और महिलाओं के हित में ये कदम उठाने की बात कही। 

यह भी पढ़ें - Women’s Day 2024: महिलाओं के लिए ट्रेन में सफर होता है आरामदायक, Indian Railway देता है ये खास सुविधाएं

कम हो जाएगी LPG सिलेंडर की कीमत

पीएम का ये बड़ा कदम लोगों में एक खुशी की लहर लेकर आया है। LPG की कीमतों में 100 रुपये की कमी से कई शहरों की कीमतों में कमी आएगी। 

महानगरों की अगर बात करें तो दिल्ली में घरेलू LPG की कीमत 903 रुपये है और 100 रुपये कम होने के बाद इसकी कीमत 803 रुपये रह जाएगी। 

मुंबई में LPG की कीमत 902.50 रुपये है और अब इसकी कीमत 802.50 रुपये रह जाएगी। 

वहीं कोलकाता में LPG की कीमत 1000 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है। मगर नई कीमतों के आने के बाद इन शहरों में LPG की कीमत क्रमश: 900 रुपये और 818.50 रुपये रह जाएगी। 

यह भी पढ़ें - Fuel Price Today, 08 March: अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट, चेक करें आज के लेटेस्ट रेट

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.