मुंबई, पीटीआइ। प्राइवेट सेक्टर का कोटक महिंद्रा बैंक General Atlantic समर्थित KFin Technologies की 9.99 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। बैंक इसके लिए KFin Technologies में 310 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। KFin इंवेस्टर और Issuer को सर्विस उपलब्ध कराने वाला प्लेटफॉर्म है। कंपनी म्यूचुअल फंड्स, विकल्प, इंश्योरेंस और पेंशन जैसे एसेट क्लास में फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है। यह 25 म्यूचुअल फंड्स को अपनी सर्विस उपलब्ध कराता है और इक्विटी एसेट अंडर मैनेजमेंट में इसकी हिस्सेदारी 35 फीसद है।

(यह भी पढ़ेंः HDFC Bank ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए Paytm के साथ की साझेदारी, छोटे व्यापारियों को होगा लाभ)

कोटक महिंद्रा बैंक के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक गुप्ता ने कहा कि यह निवेश बैंक की उस रणनीति के अनुरूप है, जिसके मुताबिक लेंडर ऐसे बिजनेसेज में अल्पांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा, जिसका प्रबंधन पेशेवर तरीके से किया जा रहा है और जिनकी क्लाइंट्स तक गहरी पहुंच है।

गुप्ता ने कहा, ''हमारा मानना है कि एसेट मैनेजर्स, निवेशकों और कॉरपोरेट्स के पसंदीदा प्लेटफॉर्म के रूप KFin अपनी वृद्धि को जारी रखने के लिए बाजार में अच्छी स्थिति में है।''

उन्होंने कहा कि इस कंपनी पर दांव लगाने से स्टेकहोल्डर्स के लिए लंबी अवधि में अच्छी वैल्यू क्रिएट होगी।

इस डेवलपमेंट पर KFin के चेयरमैन M V Nair ने कहा, ''General Atlantic के निरंतर सहयोग के साथ-साथ कोटक महिंद्रा बैंक के सपोर्ट से हम अपने टेक्नोलॉजी, बिजनेस प्रोसेस, लीडरशिप की गहराई और गवर्नेंस में और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे।''

KFin के चीफ एक्जीक्यूटिव श्रीकांत नडेला ने कहा, ''हमारा मानना है कि यह निवेश फाइनेंशियल इंफ्रास्ट्रक्चर इंस्टीच्युशन्स के लिए नई पीढ़ी के Techfin सॉल्यूशन्स के विकास के लिए ठोस बुनियाद का काम करेगा।''

दोपहर 02:32 बजे NSE पर कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर का भाव 2.10 रुपये यानी 0.10 फीसद की तेजी के साथ 2010.05 रुपये पर चल रहा था।

(यह भी पढ़ेंः ई-श्रम पोर्टल पर एक करोड़ से अधिक श्रमिकों का पंजीयन; बिहार सबसे आगे, 57 फीसद पुरुष तो 43 फीसद महिला श्रमिक पंजीकृत)

Edited By: Ankit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट