Move to Jagran APP

इन Credit Card में आपकी जरूरत के हिसाब से मिलेंगे फायदे, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट

क्रेडिट कार्ड कंपनियां डिस्काउंट और अन्य आकर्षक ऑफर की पेशकश करने के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइट्स के साथ भी साझेदारी कर लेती हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:08 AM (IST)
इन Credit Card में आपकी जरूरत के हिसाब से मिलेंगे फायदे, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट
इन Credit Card में आपकी जरूरत के हिसाब से मिलेंगे फायदे, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आज के समय में क्रेडिट कार्ड पेमेंट करने का सबसे सुविधाजनक तरीका बन गया है। इससे लोग खरीदारी के लिए जाते समय बड़ी मात्रा में कैश ले जाने के झंझट से बचते हैं। इसके अलावा एक क्रेडिट कार्ड के उपयोग पर कई आकर्षक ऑफर मिलते हैं। अगर आप बहुत सारी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको एक सही प्रकार का कार्ड का चयन करना चाहिए। क्रेडिट कार्ड कंपनियां डिस्काउंट और अन्य आकर्षक ऑफर की पेशकश करने के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइट्स के साथ भी साझेदारी कर लेती हैं, जिससे ग्राहकों को भी फायदा पहुंचता है। आज हम आपको खरीदारी के हिसाब से अलग-अलग ऑफर देने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड (SimplyCLICK SBI card)

यह कार्ड साथ में 250 रुपये के बुकमायशो वाउचर्स की पेशकश कर रहा है। इस ऑफर की वेलिडिटी 31 जुलाई, 2019 तक है। इस कार्ड की एक साल की फीस 499 रुपये है और 499 रुपये प्रति वर्ष रिन्यू करने की फीस है। इस कार्ड के साथ ज्वाइनिंग पर 500 रुपये का अमेजन गिफ्ट कार्ड मिल रहा है। अमेजन, बुक माय शो, क्लियरट्रिप, फूड पांडा, लेंस कार्ट, नेटमेड्स, अर्बन क्लेप आदि पर ऑनलाइन इस्तेमाल करने पर इस कार्ड से 10X रिवार्ड्स प्वाइंट मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: बुढ़ापे का सहारा है श्रम योगी मानधन योजना, मात्र 55 रुपये के योगदान में मिलेगी हजारों की पेंशन

सिटी कैशबैक क्रेडिट कार्ड (Citi Cashback credit card)

इस कार्ड का बेनिफिट यह है कि आप इस कार्ड से मर्चेंट टर्मिनल पर 2000 रुपये तक की खरीदारी बिना पिन दर्ज किए भी कर सकते हैं। यह मूवी टिकट की खरीद पर और सभी टेलीफोन बिल पेमेंट पर 5 फीसद कैशबैक देता है। पहले साल में 3,300 रुपये से अधिक का लाभ मिल सकता है। इसका वार्षिक शुल्क 500 रुपये से अधिक है।

एक्सिस बैंक नियो क्रेडिट कार्ड (AXIS Bank Neo credit card)

इस कार्ड के लाभ में अमेजन, बुकमायशो और जबॉन्ग के गिफ्ट वाउचर शामिल हैं। कार्ड होल्डर भारत में रेस्टोरेंट में न्यूनतम 15 फीसद छूट का लाभ उठा सकते हैं। अन्य बेनिफिट में फिल्मों पर 10 फीसद की छूट, ऑनलाइन शॉपिंग और फिल्मों के लिए 300 रुपये और 500 रुपये के ऑनलाइन वाउचर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: FD में निवेश से पहले इन 5 बातों पर दें ध्यान, होगा ज्‍यादा फायदा

आईसीआईसीआई इंस्टेंट प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड (ICICI Instant Platinum credit card)

यह कार्ड रीटेल आउटलेट्स में तुरंत और सेफ पेमेंट करने के लिए बिल्ट-इन कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कार्ड होल्डर रिवार्ड्स प्वाइंट जनरेट कर सकते हैं और उसे कैश में भुना सकते हैं। इसके अलावा बुकमायशो पर हर महीने 2 मूवी टिकट पर 100 रुपये की छूट मिल सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.