नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडिया सीमेंट्स ने सीमेंट्स की कीमतों में 55 रुपये प्रति बोरी की बढ़ोतरी की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी तीन चरणों में की जाएगी। इंडिया सीमेंट्स के वाइस चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने शुक्रवार को कहा कि सीमेंट की कीमतों में 20 रुपये की पहली बढ़ोतरी एक जून से होगी। इसके बाद 15 जून को 15 रुपये और एक जुलाई को 20 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि लागत में बढ़ोतरी और घाटे की भरपाई के लिए सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है।

दूसरी कंपनियों की ओर से कीमतों में कटौती के सवाल पर श्रीनिवासन ने कहा कि हमारी दूसरों से तुलना मत कीजिए। उन्होंने कहा, "मैं एक सीमेंट कंपनी का मुख्य कार्यकारी हूं। सभी प्रकार की लागत बढ़ रही है और मैं कुछ (कीमतों में बढ़ोतरी) कर रहा हूं अन्यथा मैं ज्यादा पैसा गवां दूंगा।" उन्होंने कहा कि कर्ज के भुगतान और उत्पादन में सुधार के लिए कंपनी की अतिरिक्त जमीन में से कुछ हिस्सा बेचा जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि सीमेंट की कीमत में वृद्धि से बिक्री प्रभावित होगी, उन्होंने कहा कि इससे बिक्री प्रभावित नहीं होगी और इंडिया सीमेंट्स के पास "बहुत अच्छा ब्रांड पुल" है। उन्होंने कहा, "यह दो कारणों से है (इससे बिक्री प्रभावित नहीं होगी), एक- मैं सबसे अच्छी गुणवत्ता (सीमेंट की) देता हूं और दूसरा- लोग कहते हैं कि मैं अच्छा निर्माता हूं, मैं 75 साल से हूं और मेरा टेस्टिमोनियल मजबूत है, मेरा ब्रांड पुल बहुत अच्छा है।"

इंडिया सीमेंट्स ने मार्च में दो नए सीमेंट ब्रांड पेश किए थे

इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड ने इसी साल मार्च में दो नए ब्रांड- 'कंक्रीट सुपर किंग' और 'हालो सुपर किंग' को पेश किया था। कंपनी ने बताया था कि कंक्रीट सुपर किंग ब्रांड, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के मैदान पर स्वाभाव को दर्शाता है। वहीं, हालो सुपर किंग ब्रांड को विशेष रूप से पहले से तैयार ‘ब्लॉक’ का निर्माण करने के लिए तैयार किया गया है। एन श्रीनिवासन ने ही एक कार्यक्रम के दौरान दोनों ब्रांड को पेश किया था।

Edited By: Lakshya Kumar