Move to Jagran APP

5 महीने में 'रॉकेट' बन गए इस बैंक के शेयर, 40 फीसद की ग्रोथ से निवेशक हुए मालामाल

ICICI Bank Share पिछले कई महीने से बैंकों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। एक तरह से ये शेयर सेफ हवन के रूप में स्थापित होते जा रहे हैं। एक बैंक ऐसा भी है जिसके शेयरों ने निवेशकों को 40 फीसद की ग्रोथ दी है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Thu, 01 Dec 2022 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 04:24 PM (IST)
5 महीने में 'रॉकेट' बन गए इस बैंक के शेयर, 40 फीसद की ग्रोथ से निवेशक हुए मालामाल
ICICI Bank share price rises 40 Percent in 5 months

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ICICI Share Price: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। आजकल बैंकिंग सेक्टर के शेयर अच्छा कारोबार कर रहे हैं। कई ऐसे बैंक हैं, जिनके शेयरों में हाल के महीनों में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है। पिछले पांच महीनों में आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों की कीमत 675 से बढ़कर 950 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गई है। हालांकि आज शेयर कमजोर होकर 10 रुपये टूट गए।

loksabha election banner

वित्त वर्ष 2022-23 की शुरुआत के बाद ICICI Bank के शेयर की कीमत में तेजी का रुख रहा है। पिछले 5 महीनों में इसके शेयरों में लगभग 40 प्रतिशत की तेजी आई है। बैंकिग और बाजार के लिहाज से देखें तो आईसीआईसीआई के स्टॉक गुरुवार को छोड़कर पिछले चार कारोबारी सत्रों (पिछले सप्ताह शुक्रवार से इस सप्ताह बुधवार तक) तेजी से ऊपर चढ़े हैं।

रॉकेट बने आईसीआईसीआई के शेयर

जानकारों का मानना है कि आईसीआईसीआई बैंक में निवेशकों का भरोसा काफी मजबूत बना हुआ है। बैंक के फंडामेंटल्स अभी मजबूत हैं। बैंक के रिटेल लोन में 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि बैंक की जमाओं की ग्रोथ भी मजबूत हुई है। जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान आईसीआईसीआई की संपत्ति बढ़ी है। शुद्ध एनपीए अनुपात जून 2022 के अंत में 0.70 प्रतिशत से घटकर 0.61 प्रतिशत हो गया है। सितंबर 2021 के अंत में यह 0.99 प्रतिशत था।

निवेशक हुए मालामाल

आईसीआईसीआई बैंक के शेयर की कीमत अभी और ऊपर जा सकती है। बैंक की परफॉर्मेंस अच्छी है और निवेशक लगातार इसके शेयरों की खरीद कर रहे हैं। इस अवधि में खुदरा ऋण बढ़ा है, व्यापार बैंकिंग में 43% की वृद्धि हुई है, जमा में 12% की बढ़ोतरी हुई है। डिजिटलीकरण और नई-नई सेवाओं के माध्यम से बैंक ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़ता जा रहा है।

दिल्ली में शेयर प्राइज ब्रोकेज फर्म चलाने वाले मयंक धर्माधिकारी कहते हैं कि आईसीआईसीआई बैंक का स्टॉक लंबी अवधि के नजरिए से अच्छा दिख रहा है।आईसीआईसीआई बैंक के रूप में लोग बड़े बैंकों के शेयरों को पसंद करते हैं।

(यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। निवेश करते समय अपने विवेक का इस्तेमाल करें।)

ये भी पढ़ें-

क्या है म्‍यूचुअल फंड की दमदार Equity Linked Saving Scheme, शानदार रिटर्न के साथ मिलेगी टैक्स पर छूट

Share Market Portfolio: अच्छे रिटर्न के लिए जरूरी है Strong Portfolio, जानें खास बातें

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.