Move to Jagran APP

कार शौकीनों के लिए ICICI बैंक ने लॉन्च की 'स्मार्ट ईएमआई' सुविधा, होंगी यह खासियतें

यह सरल और सस्ती योजना उन कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जो कुछ ही वर्ष में अपनी कार अपग्रेड करना चाहते हैं।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 03:10 PM (IST)
कार शौकीनों के लिए ICICI बैंक ने लॉन्च की 'स्मार्ट ईएमआई' सुविधा, होंगी यह खासियतें
कार शौकीनों के लिए ICICI बैंक ने लॉन्च की 'स्मार्ट ईएमआई' सुविधा, होंगी यह खासियतें

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक ने आज ऑटोमोबाइल लीजिंग और मोबिलिटी सॉल्यूशन कम्पनी ट्रांसलीज के सहयोग से मासिक किस्त योजना (ईएमआई) लौंच करने का एलान किया। इसके जरिए ग्राहक कम लागत और ज्यादा सुविधा के साथ नई कार अपने घर ले जा सकते हैं। इसे “स्मार्ट ईएमआई” नाम दिया गया है और इसके जरिए फाइनेंस वाली अवधि में वाहन बीमा और मेंटेनेंस की जरूरतों का ध्यान भी रखा जाता है। स्मार्ट ईएमआई की राशि कार की सामान्य ईएमआई से काफी कम पड़ती है, क्योंकि कार की अनुमानित रीसेल कीमत पहले ही काट ली जाती है।

loksabha election banner

सबसे अहम बात यह है कि इसके जरिए ग्राहक को यह सुविधा मिलती है कि वह चाहें तो फाइनेंस अवधि पूरी होने पर तय की गई रीसेल कीमत चुका कर गाड़ी अपने साथ रख सकता है और चाहे तो कार वापस लीजिंग कंपनी को दे सकता है। इस तरह कार लौटाने पर ग्राहक को विशेष बोनस भी दिया जाता है। यह सरल और सस्ती योजना उन कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जो कुछ ही वर्ष में अपनी कार अपग्रेड करना चाहते हैं।

इस अनूठी योजना में ईएमआई सामान्य कार लोन के मुकाबले कम पड़ती है। इसके साथ ही अनजान खर्च और रीसेल वेल्यू की परेशानी से भी बचा जा सकता है। अभी यह योजना कॉर्पोरेट और वेतनभोगियों के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही खुद का काम करने वाले लोगों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी। पायलट प्रोजेक्ट के रूप में मुम्बई और दिल्ली-एनसीआर के ग्राहक लगभग सभी बड़ी कम्पनियों की कार ले सकत हैं। जल्द ही यह योजना पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई में भी शुरू हो जाएगी।

इस साझेदारी के बारे में आईसीआईसीआई बैंक के सिक्योर्ड एसेट्स के हैड रवि नारायणन ने कहा, 'आईसीआईसीआई बैंक हमेशा अपने ग्राहकों को नए उत्पाद और सेवाएं यथासम्भव त्वरित गति और उच्चस्तरीय सुविधा के साथ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इस योजना के जरिए बैंक कार फाइनेंस के बढ़ते बाजार में प्रवेश कर रहा है। हमें खुशी है कि हम कारों के शौकीन ग्राहकों के लिए स्मार्ट ईएमआई सुविधा के जरिए विशेष और अनूठा अनुभव लेकर आ रहे हैं। यह अपनी तरह की पहली फाइनेंसिंग योजना है जो कारों के शौकीनों को लीज पर कार लेने का विकल्प देती है और उन्हें इसके फाइनेंस, बीमा और मेंटेनेंस की चिंता भी नहीं करनी पडे़गी। ग्राहक शुरूआती हैचबेक से लेकर लक्जरी सिडान और एसयूवी कार तक कुछ भी चुन सकत हैं। हमें उम्मीद है कि इस अनूठी योजना के बाद ग्राहकों के लिए कार खरीद एक परेशानीमुक्त अनुभव बन जाएगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.