नई दिल्ली, पीटीआइ। होम लोन का कारोबार करने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड की वेबसाइट अब अंग्रेजी के अतिरिक्त छह भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगी। कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी का कहना है कि घर खरीदारों को होम लोन लेने में कोई दिक्कत न हो इसे देखते हुए वेबसाइट को छह अलग-अलग भाषा में उपलब्ध कराया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक वेबसाइट अब अंग्रेजी के साथ हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी उपलब्ध है।

एचडीएफसी लिमिटेड का कहना है कि छह भारतीय भाषाओं में वेबसाइट उपलब्ध कराने वाली वह वित्तीय क्षेत्र की अकेली कंपनी है। एचडीएफसी ने कहा है कि इंटरनेट और स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल और गांव तक इसकी पहुंच और में क्षेत्रीय भाषाओं में ग्राहकों द्वारा इंटरनेट पर सामग्री खोजने से हमने इसे छह अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध कराया है। कंपनी की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्णाड ने कहा, 'हमें ख़ुशी हो रही है कि हम बीएफएसआई क्षेत्र के उन चुनिंदा ब्रांडों में हैं, जिसने स्थानीय भाषा टेक्नोलॉजी पर अमल किया है।'

उन्होंने कहा, 'यह उपभोक्ताओं को उनकी पसंदीदा भाषा में डिजिटल सामग्री मुहैया कराने की डिजिटल भारत मुहिम की भी तर्ज पर है। क्षेत्रीय भाषाओं में वेबसाइट होने से हमें उप उपभोक्ताओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी, जहां तक अभी नहीं पहुंच सके हैं।'

वहीं दूसरी ओर चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में एचडीएफसी बैंक को एकल शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 26.8 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे कंपनी का एकल शुद्ध लाभ 6,345 करोड़ रुपये रहा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में एचडीएफसी बैंक को 5,005.73 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक की शुद्ध ब्याज आय 14.89 फीसद बढ़कर 13,515 करोड़ रुपये हो गया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 11,763.4 करोड़ रुपये रही थी। बैंक का इस तिमाही में शुद्ध ब्याज मार्जिन 4.2 फीसद रहा है। 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप