Move to Jagran APP

सिस्टम अपग्रेड के कारण इन दो दिन नहीं मिलेंगी HDFC Bank की सेवाएं, चेक करें तारीख और टाइमिंग

HDFC Bank एचडीएफसी बैंक की ओर से 10 जून और 18 जून को सिस्टम अपग्रेड किया जाएगा जिस कारण कुछ समय के बैंक की सेवाएं बाधित रहेंगी। बैंक ने ये कदम अपने सेवाओं को बेहतर करने के लिए उठाया है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 05 Jun 2023 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 09:47 AM (IST)
HDFC Bank some service will not available due system maintenance

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को ईमेल लिखकर जानकारी दी गई है कि सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड के चलते कुछ सेवाएं बंद रहेंगी। ये कदम बैंक ने अपने सेवाओं को बेहतर करने के लिए उठाया है।

loksabha election banner

एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए मेल में लिखा गया कि हम अपने ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड करने के लिए थोड़े समय के लिए अपनी कुछ सेवाओं को बंद रखेंगे।

ग्राहकों के लिए राहत की बात हैं कि ये सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड का कार्य सुबह 3 बजे से लेकर 6 बजे के बीच किया जाएगा। इस समय बैंकिंग सेवाओं का आमतौर पर कम इस्तेमाल होता है।

कौन-सी सेवाएं रहेंगी बंद?

बैंक की ओर से किए गए मेल के मुताबिक, बैलेंस चेक करने, डिपाजिट, फंड ट्रांसफर, और अन्य भुगतान से जुड़ी सेवाएं 10 जून और 18 जून को बंद रहेगी।

बैंक द्वारा सिस्टम अपग्रेड करने के लिए 4 जून को सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच बैंकिंग सेवाओं को बंद रखा गया था। इसके साथ ही बैंक द्वारा मेल में कहा गया कि डाउनटाइम को कम करने की हर संभव कोशिश किया जाएगा।

HDFC Bank के ग्राहक वॉट्सएप पर ऐसे चेक कर सकते हैं बैलेंस

  • सबसे पहले आपको अपने बैंक में पंजीकृत आधिकारिक नंबर से बैंक के वॉट्सएप नंबर 7070022222 पर Hi भेजना होगा।
  • इसके बाद कस्टमर आईडी के आखिरी चार नंबर दर्ज करने होंगे।
  • फिर आपके पास एसएमएस पर ओटीपी के लिए जरिए अपने आप को वॉट्सएप बैंकिंग के लिए पंजीकृत करें।
  • एक बार जब आप पंजीकृत करेंगे। उसके बाद अकाउंट सर्विसेज, क्रेडिट कार्ड सर्विसेज और एप्लाई फॉर प्रोडक्ट्स और मोर सर्विसेज पर क्लिक करें।
  • इसमें से आपको अकाउंट सर्विसेज का विकल्प का चयन करना होगा, जिसके बाद बैलेंस इंक्वायरी, अकाउंट स्टेटमेटं और आखिरी सात लेनदेन का विकल्प मिलेगा। इनमें से बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करने पर आपको अपना बैलेंस पता लग जाएगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.