Move to Jagran APP

Gold Rate on 25 Oct: धनतेरस पर लोगों ने खूब खरीदा सोना-चांदी, दोनों की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी

Gold Rate Today धनतेरस पर चांदी में 670 रुपये की तेजी दर्ज की गई है। इस बढ़ोत्तरी के साथ अब एक किलो चांदी का भाव 47680 रुपये हो गया है। Dhanteras 2019

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 10:15 AM (IST)
Gold Rate on 25 Oct: धनतेरस पर लोगों ने खूब खरीदा सोना-चांदी, दोनों की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी
Gold Rate on 25 Oct: धनतेरस पर लोगों ने खूब खरीदा सोना-चांदी, दोनों की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली, पीटीआई। दीप पर्व दिवाली के पहले दिन धनतेरस को सोने की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है। धनतेरस के दिन सोने में 220 रुपये की तेजी आई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने का भाव 39,240 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। गौरतलब है कि सोना गुरुवार को 39,020 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। धनतेरस पर जुलरी की लिवाली में तेजी आने से सोने की कीमत में यह बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

prime article banner

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के सीनियर विश्लेषक तपन पटेल ने बताया है कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने के भाव में भी 220 रुपये की बढ़त देखी गई हैं। उन्होंने बताया कि धनतेरस पर लोगों द्वारा जुलरी की खरीदारी करने से भाव में यह बढ़त हुई है। 

सोने के साथ ही चांदी में भी शुक्रवार को तेजी आई है। चांदी में धनतेरस पर 670 रुपये की तेजी दर्ज की गई है। इस बढ़त के साथ अब एक किलो चांदी का भाव 47,680 रुपये हो गया है। गौरतलब है कि गुरुवार को चांदी 47,010 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली बढ़ने से चांदी की कीमत में यह बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

पांच दिवसीय दिवाली के पहले दिन धनतेरस का त्योहार भारत के उत्तरी और पश्चिमी भाग में शुक्रवार को मनाया गया है। इस दिन सोना, चांदी और अन्य कीमती वस्तुएं खरीदने की मान्यता है। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो न्यूयॉर्क में शुक्रवार को सोना बढ़त के साथ 1,506 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 18.05 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। पटेल ने कहा कि वैश्विक बाजार में अनिश्चितता के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK