नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। E-Commerce प्लेटफॉर्म Snapdeal ने मंगलवार को देशभर में सभी तरह के सामान की बिक्री शुरू कर दी। कंपनी 26,000 पिनकोड में अपनी सेवाएं दे रही है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि वह लॉकडाउन के पहले की तरह अपने ग्राहकों को कैश-ऑन डिलिवरी की सुविधा रही है। उल्लेखीय है कि सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में E-Commerce कंपनियों को सभी जोन में नॉन-एसेंशियल आइटम्स की बिक्री शुरू करने की अनमुति दे दी है। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में अब भी जरूरी सामान की डिलिवरी ही हो सकती है।

Snapdeal ने बयान जारी कर दावा किया है कि वह सभी जोन के 26,000 पिन कोड पर कैश-ऑन-डिलिवरी का विकल्प देने वाला एकमात्र प्लेटफॉर्म है। कंपनी ने कहा है कि उसने लॉकडाउन से पहले की बुकिंग में से 50 फीसद सामानों की डिलिवरी पूरी कर दी है। इन सामानों की डिलिवरी लॉकडाउन की वजह से नहीं हो पाई थी। 

वहीं, Flipkart ने भी सभी जोन के लिए सभी तरह के सामान की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने इससे पहले सोमवार को बयान जारी कर लॉकडाउन के चौथे चरण में E-Commerce कंपनियों को सभी जोन में नॉन-एसेंशियल आइटम्स की भी बुकिंग की अनुमति देने के फैसले का स्वागत किया था। कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस बारे में बयान जारी कर कहा था कि कंपनी लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए केंद्र सरकार और राज्यों की सरकारों की ओर से किए जा रही कोशिशों का स्वागत करती है। 

Amazon ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए सोमवार से ही अपनी पूर्ण सेवाओं की शुरू कर दी थी। हालांकि, Flipkart और Amazon दोनों ने अपनी सर्विस के दौरान ग्राहकों और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की बात कही है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस