Move to Jagran APP

Fixed Deposit: वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी में निवेश का बेहतरीन मौका, ये बैंक दे रहे 8.25 प्रतिशत तक ब्याज

Best FD for Senior Citizen आरबीआई की ओर से रेपो रेट में वृद्धि करने के बाद देश के सभी बैंको द्वारा एफडी की ब्याज दरों में इजाफा किया जा रहा है। यह ऐसे वरिष्ठ नागरिकों के अच्छा मौका है जो एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 03:08 PM (IST)
fixed deposit rate to senior citizen these bank offer upto 8 5 percent interest rate

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India - RBI) की ओर से पिछले कुछ महीनों में रेपो रेट में 1.4 प्रतिशत तक का इजाफा किया किया है। इसके बाद देश में मौजूद सभी सरकारी और प्राइवेट कमर्शियल बैंक एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर रहे हैं।

loksabha election banner

यह उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए बेहतरीन मौका है, जो एफडी में निवेश करने के लिए योजना बना रहे हैं। आज हम ऐसे लोगों के उन बैंकों की पूरी सूची लेकर आए हैं, जो एफडी पर 7.50 से 8.25 प्रतिशत तक की ब्याज दे रहे हैं।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की अवधि या 730 दिन वाली एफडी पर 8.25 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है। वहीं, सामान्य नागरिकों को बैंक की ओर से  700 दिनों से लेकर पांच साल की अवधि वाली एफडी पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है। 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

बैंक की ओर से 15 जून को जारी की गई ब्याज दरों के मुताबिक, दो करोड़ से कम की एक से दो साल तक अवधि वाली एफडी पर जन स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.05 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

बंधन बैंक

बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 7.5 फीसदी की ब्याज दे रह है। ये ब्याज 18 महीने से अधिक और दो साल से कम की एफडी पर बैंक की ओर से दी जा रही है।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक की ओर से हाल ही में नई एफडी की ब्याज दरें जारी की गई हैं। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की 18 महीने से अधिक और 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 7.5 फीसदी की ब्याज दी जा रही है।

यस बैंक

यस बैंक की ओर से 10 अगस्त, 2022 को जारी एफडी की नई ब्याज दरों के मुताबिक, बैंक 18 महीने से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

ये भी पढ़ें-

पतंजलि की चार कंपनियों के आईपीओ लाने की तैयारी, कंपनी पांच साल में देगी बंपर नौकरियां

Gautam Adani बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, बर्नार्ड अर्नोल्ट के साथ कांटे की टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.