Move to Jagran APP

EPFO Alert! आज भी बंद है ईपीएफओ की वेबसाइट पर यह सर्विस, जानें संगठन ने क्या दी जानकारी

बुधवार को ईपीएफओ (EPFO) की वेवसाइट पर आधार प्रमाणीकरण (Aadhar Authentication) की सर्विस बंद थी। आज भी ईपीएफओ की यह सर्विस बंद है। ईपीएफओ ने इसकी जानकारी एक्स पर दी है। अगर आप भी ईपीएफओ की वेबसाइट पर इस सुविधा का इस्तेमाल करने वाले हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार ईपीएफओ 3 क्लेम में से 1 को रिजेक्ट करता है।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariPublished: Thu, 29 Feb 2024 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 29 Feb 2024 11:59 AM (IST)
आज भी बंद है ईपीएफओ की वेबसाइट पर यह सर्विस

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने एक्स पर पोस्ट करके सबस्क्राइबर्स को अहम जानकारी दी है। ईपीएफओ ने बताया कि आज भी आधार प्रमाणीकरण (Aadhar Authentication) की सर्विस बंद रहेगी। इसका मतलब है कि आप ईपीएफओ की वेबसाइट पर आधार ऑथेंटिकेशन से जुड़ी सर्विस का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

loksabha election banner

ईपीएफओ ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है।

ईपीएफओ ने एक्स पर कहा कि टेक्निकल मेंटेनेंस के चलते आधार ऑथेंटिकेशन से जुड़ी सर्विस आज प्रभावित रहेंगी।

बुधवार को बंद थी सर्विस

ईपीएफओ ने बुधवार को भी एक्स पर पोस्ट करके जानकारी दी थी कि ईपीएफओ की वेबसाइट पर आधार ऑथेंटिकेशन की सर्विस बंद है। कई यूजर्स ने आधार ऑथेंटिकेशन सर्विस के काम ना करने पर शिकायत भी दर्ज  की थी। 

ईपीएफओ तीन में से एक क्लेम करता है रिजेक्ट

पिछले दिनों ऐसी खबरें भी सामने आई थीं कि ईपीएफओ की हर तीन क्लेम में से एक रिजेक्ट हो रही हैं। हालांकि क्लेम रिजेक्ट होने के पीछे कई वजह होती है। अगर यूजर क्लेम करते वक्त सही जानकारी नहीं देता है तब भी उसका क्लेम रिजेक्ट हो जाता है। इसके अलावा ईपीएफओ में आधार केवाईसी अपडेट ना होने की वजह से भी क्लेम रिजेक्ट हो जाता है। 

कहां करें शिकायत

ईपीएफओ ने बताया कि अगर किसी यूजर को किसी भी तरह की कोई परेशानी होती है तो वह आसानी से epfigms.gov.in लिंक पर जाकर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसके बाद सब्सक्राइबर्स की शिकायत संबंधित डेस्क पर भेजी जाती है, जहां उसका समाधान किया जाता है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.