Move to Jagran APP

Burger King India के IPO ने निवेशकों को किया मालामाल, तीन दिन में दिया तीन गुना से ज्यादा रिटर्न

Burger King India के शेयर की लिस्टिंग सोमवार को BSE पर 92.25 फीसद प्रीमियम के साथ 115.35 रुपये पर हुई थी। वहीं शेयरों का इश्यू प्राइस 60 रुपये रहा था। NSE पर कंपनी के शेयर 87.5 फीसद के प्रीमियम के साथ 112.50 रुपये पर लिस्ट हुए थे।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 01:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 07:37 AM (IST)
Burger King India के IPO ने निवेशकों को किया मालामाल, तीन दिन में दिया तीन गुना से ज्यादा रिटर्न
Chemcon Speciality के शेयर 115% और Happiest Minds Technologies के शेयर 111% के उछाल के साथ लिस्ट हुए थे।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रेस्टोरेंट चेन ऑपरेटर 'बर्गर किंग इंडिया' के शेयरों में बुधवार को भी 20 फीसद का अपर सर्किट लगा। इससे पहले मंगलवार को भी कंपनी के शेयरों के भाव में अपर सर्किट लगा था। कंपनी के शेयर की शानदार लिस्टिंग सोमवार को हुई थी। बर्गर किंग इंडिया के शेयर की कीमत बढ़कर 199.25 रुपये पर पहुंच गई है। कंपनी ने IPO के दौरान 60 रुपये प्रति शेयर की दर से शेयरों का आवंटन किया था। इस तरह देखा जाए तो कंपनी के शेयरों की कीमत तीन दिन में तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ी है।  

loksabha election banner

Burger King India के शेयर की लिस्टिंग सोमवार को BSE पर 92.25 फीसद प्रीमियम के साथ 115.35 रुपये पर हुई थी। वहीं, शेयरों का इश्यू प्राइस 60 रुपये रहा था। वहीं, NSE पर कंपनी के शेयर 87.5 फीसद के प्रीमियम के साथ 112.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से लिस्ट हुए थे।  

हाल में Chemcon Speciality के शेयर 115 फीसद और Happiest Minds Technologies के शेयर 111 फीसद के उछाल के साथ लिस्ट हुए थे।  

शेयर बाजारों पर इन दिनों कंपनियों के इनिशियल पब्लिक ऑफर की धूम है।  

इसी बीच Mrs Bectors Food Specialities का IPO मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। कंपनी के आईपीओ को पहले कुछ घंटों में ही 100 फीसद से ज्यादा सब्सक्रिप्शन हासिल हो गया। इस आईपीओ को पहले दिन 3.72 गुना का शानदार सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने 1,32,36,211 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। पहले दिन कंपनी को 4,92,53,700 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।  

Mrs Bectors Food बिस्कुट, ब्रेड और बन जैसे कई तरह के उत्पादों का निर्माण और विपणन करती है। कंपनी 'Mrs Bector's Cremica' और 'English Oven' के फ्लैगशिप ब्रांड नाम के साथ कई तरह के बिस्कुट और ब्रेड बनाती है। 

क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIBs) श्रेणी में कंपनी के आईपीओ को दो फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में कंपनी के आईपीओ को 1.37 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। वहीं, खुदरा निवेशकों की श्रेणी में कंपनी को 6.83 फीसद का सब्सक्रिप्शन मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.