Move to Jagran APP

Crypto Prices Today: दो महीने बाद दिखी बिटकॉइन में इतनी तेजी, जानिए एथर, टेथर और यूएसडी की लेटेस्ट प्राइस

Cryptocurrency Prices Today 15 August क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। मार्केट कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन में आज 15 अगस्त को लगभग 2 महीने बाद तेजी देखी गई है। आइए जानते हैं कि बिटकॉइन के अलावा और किन क्रिप्टोकरेंसीज में उछाल आया है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 09:53 AM (IST)
Crypto Prices Today: दो महीने बाद दिखी बिटकॉइन में इतनी तेजी, जानिए एथर, टेथर और यूएसडी की लेटेस्ट प्राइस
Cryptocurrency Prices Today 15 August: bitcoin rises to 25212 dollar

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Cryptocurrency Prices Today 15 August: पिछले 1 साल से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। मार्केट-कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) में पिछले 1 साल में लगभग 50 फीसद की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो 13 जून के बाद से इस क्रिप्टोकरेंसी में आज 15 अगस्त के दिन सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है। बिटकॉइन के अलावा एथर की प्राइस में तेजी देखने को मिली है। आइए इन क्रिप्टोकरेंसीज की लेटेस्ट प्राइस पर एक नजर डालते हैं।

loksabha election banner

बीते 7 दिन में बिटकॉइन में आई 7.2 फीसद की तेजी

एम-कैप के मुताबिक सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में बीते 24 घंटे में 1.1 फीसद की उछाल दर्ज की गई है। वहीं, अगर हम पिछले 7 दिनों की बात करें, तो इसकी प्राइस में 7.2 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ ही बिटकॉइन की प्राइस 23,934 डॉलर से बढ़कर 24,883 डॉलर पर पहुंच गई है।

एथेरियम की प्राइस में 17 फीसद की उछाल

एम-कैप के हिसाब से दूसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में बीते 24 घंटे में 0.1 फीसद की मामूली गिराटव दर्ज की गई है। लेकिन, पिछले 7 दिनों में की बात की जाए तो इसमें 17 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ एथर की प्राइस 1889.96 डॉलर से बढ़कर 1,987 डॉलर पर पहुंच गई है।

हरे निशान पर टेथर की प्राइस

तीसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी टेथर में पिछले 7 दिनों में कोई खास हलचल नहीं दिखी है। पिछले 7 दिन में इसमें 0.1 फीसद की तेजी और अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो इसमें न ही कोई तेजी देखी गई है और न ही कोई गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, खबर लिखे जाते समय इसकी कीमत में 0.1 फीसद की तेजी देखी गई। इसके साथ ही टेथर की प्राइस 1 डॉलर से पर पहुंच गई है।

USD Coin में कोई खास हलचल नहीं

यूएसडी कॉइन में बीते 24 घंटे में कोई हलचल नहीं देखी गई है। वहीं, अगर हम बीते 7 दिनों की बात करें तो इसकी कीमत में 0.2 फीसद की उछाल देखी गई है। इस क्रिप्टोकरेंसी की प्राइस 0.999 डॉलर से ऊपर चढ़कर 1 डॉलर पर पहुंच गई है।

पिछले 7 दिनों में Dogecoin ने बनाई अच्छी बढ़त

इस क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो इसकी प्राइस में बीते 24 घंटे में 7.7 फीसद की तेजी देखी गई है। वहीं, अगर बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 16.6 फीसद की बंपर उछाल देखी गई है। इसके साथ इसकी प्राइस 0.071 डॉलर से बढ़कर 0.080 डॉलर पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.