नई दिल्ली, पीटीआइ। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने एशिया, यूरोप और अमेरिका में निवेशकों से 75 करोड़ डॉलर (करीब 5,330 करोड़ रुपये) जुटाये। बुधवार को कंपनी ने इसकी जानकारी दी। एयरटेल ने यह राशि विभिन्न तरह की प्रतिभूतियों से जुटायी है। भारती एयरटेल के एक बयान के मुताबिक, 'उसकी पूर्ण सब्सिडियरी नेटवर्क i2i लि. ने 75 करोड़ डॉलर मूल्य की प्रतिभूतियों के लिए 5.65 फीसद ब्याज की पेशकश की है।' कंपनी इस राशि का इस्तेमाल रीफाइनेंसिंग, सब्सिडियरी कंपनियों में निवेश और सामान्य कंपनी कार्यों में करेगी।

भारती एयरटेल के ट्रेजरी हेड आशीष सरदाना ने कहा कि मौजूदा वैश्विक आर्थिक माहौल में एशिया, यूरोप और अमेरिका में हाई क्वालिटी इन्वेस्टर्स से मिलने वाली शुरुआती हाइब्रिड प्रतिभूतियों के लिए बेहतर जवाब से इसके कारोबार की भविष्य की विकास क्षमता दिखाती है। लेनदेन में शामिल एक बैंकर ने कहा कि प्रतिभूतियों को फंड/परिसंपत्ति प्रबंधकों, बीमा कंपनियों आदि को वितरित किया गया है।

भारती एयरटेल का 399 रुपये में सस्ता पोस्टपेड प्लान है। हालांकि, एयरटेल इसे अब हर सर्कल में उपलब्ध नहीं करा रही है। एयरटेल ने इस प्लान को अदर सेक्शन में लिस्ट किया है। इसे मेन प्लान्स लिस्ट से हटा दिया है। इस प्लान का लाभ आंध्र प्रदेश, दिल्ली/एनसीआर, कर्नाटक, चेन्नई और तमिलनाडू के यूजर्स ही उठा सकते हैं। एयरटेल इसमें 40 जीबी डाटा उपलब्ध करा रहा है। इसके साथ डाटा रोलओवर की सुविधा भी है। इसके अलावा Zee5 सब्सक्रिप्शन और एयरटेल टीवी प्रीमियम का एक्सेस भी दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा भी इस प्लान में दी जा रही है। वहीं, एयरटेल के 499 रुपये के प्लान में 75 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग भी है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। 

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस