नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Syndicate bank के कस्‍टमर हैं तो अलर्ट हो जाइए। क्‍योंकि आपके बैंक का Canara Bank में विलय हुआ है और इसकी बैंकिंग डिटेल बदलने वाली है। केनरा बैंक ने कहा है कि पूर्ववर्ती सिंडिकेट बैंक की शाखाओं का IFSC कोड एक जुलाई, 2021 से बदल जाएगा। केनरा बैंक ने कहा कि ग्राहकों को NEFT/ RTGS/IMPS के जरिये फंड लेने के लिए नए केनरा आईएफएससी (Canara IFSC Code) का इस्तेमाल करना होगा।

नई चेक बुक मिलेगी

नया IFSC यूआरएल Canarabank.com/IFSC.Html या केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाकर या केनरा बैंक की किसी शाखा में जाकर हासिल किया जा सकेगा। पूर्ववर्ती सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को बदले आईएफएससी और एमआईसीआर कोड के साथ नई चेक बुक हासिल करनी होगी।

ऐसे चेक करें शाखा का नया कोड

canarabank.com/IFSC.html पर जाएं।

यहां अपने इलाके की डिटेल भरें, मसलन आप कहां रहते हैं उसका PIN Code, कॉलोनी का नाम और दूसरी मांगी गई डिटेल।

आपको पास की शाखा का IFSC मिल जाएगा।

बैंक शाखा में जाकर भी IFSC कोड ले सकते हैं।

केनरा बैंक का रिजल्‍ट

बता दें कि केनरा बैंक (Canara Bank) ने Q4 2020-21 में 1,010.87 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ कमाया है। NPA प्रोविजनिंग कम किए जाने से बैंक को यह मुनाफा हुआ है। जनवरी-मार्च, 2020 तिमाही में बैंक को 3,259.33 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। केनरा बैंक ने इस साल जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान बैंक की कुल आय बढ़कर 21,522.60 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। बीते साल की जनवरी से मार्च तिमाही के दौरान बैंक को कुल 14,222.39 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी।

Positive Pay Cheque

इससे पहले 1 जून को बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने पॉजिटिव पे कन्फर्मेशन (Positive Pay Cheque) सर्विस को शुरू किया है। इससे Cheque froad कम होने की बात है। अगर कोई ग्राहक 2 लाख या उससे ज्‍यादा रुपये का चेक जारी करता है तो ग्राहक को डिटेल बैंक से साझा करनी होंगी। उसके बाद बैंक उसके बारे में क्रास चेक करेगा। Cheque Froad सामने आने पर बैंक तुरंत पेमेंट होल्‍ड कर देगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप