Move to Jagran APP

यह शख्स है देश का सबसे अमीर सीईओ, 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक

HDFC Bank के एमडी और सीईओ आदित्य पुरी 943 करोड़ रुपये मूल्य के नेट वर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:28 AM (IST)
यह शख्स है देश का सबसे अमीर सीईओ, 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक
यह शख्स है देश का सबसे अमीर सीईओ, 3,100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिटेल चेन DMart को चलाने वाली पैरेंट कंपनी Avenue Supermarts के सीईओ Ignatius Navil Noronha भारत का सबसे अमीर नॉन-प्रमोटर सीईओ हैं। 2006 से एवेन्यू सुपरमार्ट्स के एमडी और सीईओ नोरोन्हा के पास 3,128 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति है। कंपनी के संस्थापक राधाकिशन दमानी अब देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। दमानी के पास 17.8 अरब डॉलर की संपत्ति है और वह देश के धनकुबेरों की सूची में केवल RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पीछे हैं। 

prime article banner

दूसरे स्थान पर HDFC Bank के सीईओ आदित्य पुरी 

अंग्रेजी अखबार 'द इकोनॉमिक टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक DMart के ही सीएफओ रमाकांत बहेती टॉप प्रोफेशनल्स की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनके पास 666 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर हैं। वास्तव में नेट वर्थ से जुड़े आंकड़े विशुद्ध रूप से कंपनी के शेयरों पर निर्भर करते हैं। इस गणना में सैलरी और अन्य चीजें शामिल नहीं होती हैं। इस सूची में HDFC Bank के एमडी और सीईओ आदित्य पुरी 943 करोड़ रुपये मूल्य के नेट वर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

दीपक पारेख का नेटवर्थ 273 करोड़ रुपये

Tech Mahindra के एमडी और सीईओ सीपी गुरनानी का नेट वर्थ 594 करोड़ रुपये है और वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। HDFC के एमडी रेणु सूद कर्नाड का नेटवर्थ 547 करोड़ रुपये है। एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख के पास 273 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इस सूची में कोटक बैंक के तीन अधिकारियों का भी नाम है। 

खूब चढ़े हैं Avenue Supermarts के शेयर 

उल्लेखनीय है कि हाल में Avenue Supermarts के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली है। इस वजह से कंपनी के शीर्ष अधिकारियों एवं प्रमोटर्स के नेट वर्थ में जबरदस्त इजाफा हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.