नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिटेल चेन DMart को चलाने वाली पैरेंट कंपनी Avenue Supermarts के सीईओ Ignatius Navil Noronha भारत का सबसे अमीर नॉन-प्रमोटर सीईओ हैं। 2006 से एवेन्यू सुपरमार्ट्स के एमडी और सीईओ नोरोन्हा के पास 3,128 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति है। कंपनी के संस्थापक राधाकिशन दमानी अब देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। दमानी के पास 17.8 अरब डॉलर की संपत्ति है और वह देश के धनकुबेरों की सूची में केवल RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पीछे हैं। 

दूसरे स्थान पर HDFC Bank के सीईओ आदित्य पुरी 

अंग्रेजी अखबार 'द इकोनॉमिक टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक DMart के ही सीएफओ रमाकांत बहेती टॉप प्रोफेशनल्स की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनके पास 666 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर हैं। वास्तव में नेट वर्थ से जुड़े आंकड़े विशुद्ध रूप से कंपनी के शेयरों पर निर्भर करते हैं। इस गणना में सैलरी और अन्य चीजें शामिल नहीं होती हैं। इस सूची में HDFC Bank के एमडी और सीईओ आदित्य पुरी 943 करोड़ रुपये मूल्य के नेट वर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

दीपक पारेख का नेटवर्थ 273 करोड़ रुपये

Tech Mahindra के एमडी और सीईओ सीपी गुरनानी का नेट वर्थ 594 करोड़ रुपये है और वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। HDFC के एमडी रेणु सूद कर्नाड का नेटवर्थ 547 करोड़ रुपये है। एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख के पास 273 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इस सूची में कोटक बैंक के तीन अधिकारियों का भी नाम है। 

खूब चढ़े हैं Avenue Supermarts के शेयर 

उल्लेखनीय है कि हाल में Avenue Supermarts के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली है। इस वजह से कंपनी के शीर्ष अधिकारियों एवं प्रमोटर्स के नेट वर्थ में जबरदस्त इजाफा हुआ है। 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस