Move to Jagran APP

Akash Ambani: नई ऊंचाई पर मुकेश अंबानी के बेटे आकाश, दुनिया के 100 उभरते सितारों की सूची में मिली जगह

Akash Ambani मुकेश अंबानी के बेटे और टेलीकॉम कंपनी जियो के प्रमुख आकाश अंबानी को दुनिया के राइजिंग स्टार्स की सूची में रखा गया है। आकाश अंबानी की उम्र को देखते हुए यह एक बड़ी कामयाबी कही जा सकती है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 07:44 PM (IST)
Akash Ambani: नई ऊंचाई पर मुकेश अंबानी के बेटे आकाश, दुनिया के 100 उभरते सितारों की सूची में मिली जगह
Akash Ambani Jio Telecom Time's 100 emerging leaders' list Time100 Next

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Akash Ambani: अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे और भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो के मालिक आकाश अंबानी का नाम टाइम पत्रिका (Time) की दुनिया के उभरते सितारों की सूची टाइम100 नेक्स्ट ( Time100 Next) में शामिल किया गया है। इस सूची में वह एकमात्र भारतीय हैं। हालांकि इस लिस्ट में भारतीय मूल की अमेरिकी कारोबारी आम्रपाली गण का नाम भी शामिल है।

loksabha election banner

टाइम ने उनके बारे में टिप्पणी करते हुए लिखा है कि प्रतिष्ठित भारतीय उद्योगपति घराने रिलायंस के वंशज आकाश अंबानी से हमेशा व्यापार में वृद्धि की उम्मीद की जाती रही है। वह इसके लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

जूनियर अंबानी की ऊंची उड़ान

30 वर्षीय आकाश अंबानी को जून में 426 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी Jio के अध्यक्ष के रूप में प्रमोट किया गया था। 2022 में उन्हें जिओ के बोर्ड में जगह दी गई थी। टाइम ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा है कि उन्होंने तब से कई अरब डॉलर के निवेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसमें गूगल और फेसबुक के साथ किए जाने वाले समझते भी शामिल हैं।

टाइम ने कहा कि टाइम100 नेक्स्ट सूची में दुनिया के 100 उभरते हुए नेताओं का चयन किया है, जो व्यापार, मनोरंजन, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य, विज्ञान के भविष्य को नया आकार दे रहे हैं।

कौन-कौन है सूची में शामिल

टाइम की इस प्रतिष्ठित सूची में अमेरिकी गायक एसजेडए, अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जा मोरेंट, स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज, अभिनेता और टेलीविजन पर्सनालिटी केके पामर और पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान शामिल हैं।

कौन हैं भारतीय मूल की आम्रपाली गण

आम्रपाली वयस्कों का कंटेंट बनाने वाली साइट ओनलीफैन्स की सीईओ हैं। सितंबर 2020 में वह इस साइट में चीफ मार्केटिंग और कम्युनिकेशन ऑफिसर रूप में शामिल हुई थीं। उनके नेतृत्व में OnlyFans ने एक सुरक्षा और पारदर्शिता केंद्र शुरू किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.