Move to Jagran APP

Adani Share Price: आज रॉकेट बने अदाणी ग्रुप के शेयर, 5 में लगा अपर सर्किट

लगातार गिरावट के बाद अदाणी समूह के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। अदाणी ग्रुप की तमाम कंपनियों के शेयर में आज सुबह से तेजी देखी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के डिसीजन के बाद शेयर और भी उछले। (जागरण फाइल फोटो)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Thu, 02 Mar 2023 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2023 02:19 PM (IST)
Adani Share Price: आज रॉकेट बने अदाणी ग्रुप के शेयर, 5 में लगा अपर सर्किट
Adani Group Stocks Hold Gains Amid Heavy Volumes, Some at Upper Circuit

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Adani Share Price: सुप्रीम कोर्ट द्वारा अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद पर दी गई व्यवस्था के बाद अदाणी समूह के शेयर उछल गए। शीर्ष अदालत ने मामले की जांच के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति सप्रे करेंगे। समिति के अन्य सदस्य ओपी भट्ट, केवी कामथ, नंदन नीलेकणि, सोमशेखर सुंदरसन हैं।

loksabha election banner

SC के आदेश के अनुसार, SEBI को इस बात की जांच करनी है कि क्या प्रतिभूति अधिनियम का उल्लंघन हुआ है। SC ने कहा कि सेबी को यह भी जांच करनी चाहिए कि क्या शेयरों की कीमतों में हेरफेर या नियमों का उल्लंघन हुआ है

रॉकेट बने शेयर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अदाणी समूह के चुनिंदा शेयरों में अपर सर्किट लग गया। खबर लिखे जाने तक ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयर हरे निशान पर हैं। पांच शेयरों में अपर सर्किट लगा है। Adani Enterprises के शेयरों में आज भी 12 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है। स्टॉक 11.73% की उछाल के साथ 1,523.80 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। Ambuja के शेयर 2.02% की तेजी के साथ 349.00 रुपये और ACC Ltd के शेयर 1 फीसदी की उछाल के साथ 1,749.05 रुपये पर था।

Adani Ports के शेयर 1.42% या 8.40 रुपये प्रति शेयर की उछाल के साथ 600.85 रुपये पर पहुंच गए। Adani Total Gas Ltd में 3.37% या 22.85 रुपये की तेजी देखी गई। ये स्टॉक ऊपर चढ़कर 701.40 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। अदानी पावर, अदानी ग्रीन, अदानी ट्रांसमिशन और अदानी विल्मर के शेयर अपर सर्किट पर थे।

अदानी ग्रीन एनर्जी (55.6 मिलियन शेयर या कुल इक्विटी का 3.5 प्रतिशत) और अदानी ट्रांसमिशन (28.4 मिलियन शेयर या 2.54 प्रतिशत हिस्सेदारी) ने क्रमशः 2,806 करोड़ रुपये और 1,898 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का कारोबार किया। फिलहाल खरीदारों और विक्रेताओं के नामों का तुरंत पता नहीं चल पाया है।

बढ़ी गौतम अदाणी की नेट वर्थ

Adani Group की कंपनियों में आई तेजी के चलते बीते 24 घंटे में Gautam Adani संपत्ति में तगड़ा उछाल आया है। उनकी सम्पति 2.19 अरब डॉलर बढ़ी है। इस बढ़त के बाद वह 33वें स्थान से ऊपर उठकर अरबपतियों की लिस्ट में 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक गौतम अडानी की नेटवर्थ 39.9 अरब डॉलर पर थी।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.