Move to Jagran APP

Adani Group: अडानी एंटरप्राइजेज ने रद्द किया 20 हजार करोड़ का FPO, निवेशकों का पैसा होगा वापस

अडानी एंटरप्राइजेज ने बुधवार को अपने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (FPO) को रद्द कर दिया। कंपनी ने कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में ग्राहकों के हित में 20000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के आगे के सार्वजनिक प्रस्ताव के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 01 Feb 2023 11:14 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 04:47 AM (IST)
Adani Group: अडानी एंटरप्राइजेज ने रद्द किया 20 हजार करोड़ का FPO, निवेशकों का पैसा होगा वापस
अडानी एंटरप्राइजेज ने रद्द किए 20 हजार करोड़ का FPO। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, रायटर। अडानी एंटरप्राइजेज ने बुधवार को अपने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (FPO) को रद्द कर दिया। कंपनी अब अपने सभी निवशकों को पैसा लौटाएगी। हिंडनबर्ग रिसर्च की हालिया रिपोर्ट आने से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मालूम हो कि हिंडनबर्ग ने अपने रिपोर्ट में कंपनी पर टैक्स चोरी का आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने अपने एफपीओ को रद्द करते हुए एक बयान जारी किया। कंपनी ने अपने बयान में कहा, "कंपनी के निदेशक मंडल ने एक फरवरी 2023 को हुई अपनी बैठक में अपने ग्राहकों के हित में 20,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के आगे के सार्वजनिक प्रस्ताव (एफपीओ) के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।" कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

बाजार स्थिर होने पर होगा पूंजी का समीक्षा- गौतम अडानी

अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि मजबूत नकदी प्रवाह और सुरक्षित संपत्ति के साथ हमारी बैलेंस शीट बहुत स्वस्थ है, और हमारे पास अपने ऋण को चुकाने का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। कंपनी के इस निर्णय से हमारे मौजूदा संचालन और भविष्य की किसी भी योजनाओं पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम दीर्घकालिन मूल्य पर अपना ध्यान केंद्रीत करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि एक बार बाजार स्थिर होने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार का रणनीति समीक्षा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमें पूरे भरोसा है कि इस मामले पर आपका समर्थन मिलता रहेगा। हम पर आपके विश्वास के लिए धन्यवाद।

निवेशकों के भरोसे के रूप में देखा गया

मालूम हो कि अडानी समूह ने अडानी एंटरप्राइजेज के लिए शेयर की बिक्री कर निवेशकों से समर्थन जुटाया था, जिसको अडानी समूह पर आए संकट के समय में निवेशकों के भरोसे की मूहर के रूप में देखा गया था। हालांकि अडानी समूह के शेयरों और बांडों में बिकवाली बुधवार को फिर से शुरू हो गई। इस दौरान अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 28 प्रतिशत और अडानी पोर्टस एवं विशेष आर्थिक क्षेत्र ( Special Economic Zone dropping) में 19 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें-

Adani Group: इजराइल में बढ़ा अडानी का दबदबा, समूह ने हाइफा बंदरगाह का किया अधिग्रहण

Gautam Adani: अदाणी समूह के शेयरों में निवेश से एलआइसी को अभी भी 27 हजार करोड़ का लाभ

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.