Move to Jagran APP

क्षतिग्रस्त तटबंध व गाइड बांध की करें मरम्मत

बगहा। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने पदाधिकारियों के साथ पिपरा-पिपरासी तटबंध और गौतम बुद्धा गाइड बांध का निरीक्षण शुक्रवार की शाम किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 12:29 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 12:29 AM (IST)
क्षतिग्रस्त तटबंध व गाइड बांध की करें मरम्मत

बगहा। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने पदाधिकारियों के साथ पिपरा-पिपरासी तटबंध और गौतम बुद्धा गाइड बांध का निरीक्षण शुक्रवार की शाम किया। मधुबनी सीओ गौरव प्रकाश ने बताया कि तटबंध के संदर्भ में विशेष दिशा निर्देश डीएम ने दिया। धनहा-रतवल गाइड बांध के उत्तरी और दक्षिणी भाग का निरीक्षण भी अधिकारियों ने किया। बाढ़ पूर्व क्षतिग्रस्त स्थलों की मरम्मत का आदेश डीएम ने दिया। सीओ को नियमित पिपरा-पिपरासी तटबंध और गौतम बुद्धा गाइड बांध का निगरानी करने का निर्देश भी दिया। एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा को भी तटबंध से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया । बता दें कि एसडीएम बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर बेहद गंभीर हैं। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल संख्या दो के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार को श्रीपतनगर में बांध निर्माण के लिए उन्होंने पत्र लिखा है। बता दें कि वाल्मीकिनगर विधायक ने भी जल संसाधन विभाग को रिग बांध मरम्मती के संबंध से अवगत कराया गया है।

----

इनसेट सेमरा लबेदहा में रिग बांध के निर्माण की ग्रामीणों ने रखी मांग

----

पिपरासी संसू: जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकारी व अभियंता बांध का निरीक्षण कर रहे हैं। बांध अगर क्षतिग्रस्त है तो भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रेषित करने का आदेश प्राप्त हुआ है। ताकि ससमय मरम्मत कार्य करा लिया जाए। इस उद्देश्य से पिपरासी प्रखंड के सेमरा लबेदहा पंचायत में रेलवे के बांध का निरीक्षण एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने किया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इस बांध के बगल से एक रिग बांध निर्माण की मांग की। ताकि बाढ़ का पानी गांव में प्रवेश नहीं करें। मंझरिया और सेमरा लबेदहा पंचायत में बाढ़ का पानी हर साल प्रवेश कर जाता है। जिससे किसानों की फसल बर्बाद हो जाती है। मौके पर मौजूद लोगों ने कांटी दियारे के लोगों को श्रीपतनगर के सरकारी जमीन पर बसाने की मांग की। बीते साल बाढ़ का पानी कांटी दियारा में प्रवेश कर गया था। यहां के लोग यूपी के सालिकपुर पुलिस चौकी के पास महीनों तक शरण लेकर रहे। वाल्मीकिनगर के विधायक धीरेंद्र प्रताप उर्फ रिकू सिंह ने कहा कि विभागीय मंत्री से मिलकर इस दिशा में पहल की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.