Move to Jagran APP

'मैं हूं मोदी का परिवार.. NDA 400 पार...', PM ने इन नारों से किस पर साधा निशाना, पढ़ें बेतिया में संबोधन की प्रमुख बातें

प्रधानमंत्री मोदी एक महीने के अंदर दूसरी बार बिहार दौरे पर पहुंचे हैं। वह बेतिया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और बिहार के बेतिया में आई भीड़ को संबोधित किया। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने क्षेत्रीय भाषा में संबोधित करते हुए कहा कि महर्षि वाल्मीकि के कर्मभूमि माता सीता के शरणभूमि और लवकुश के ई भूमि पर हम सबके प्रणाम करत बानी।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 06 Mar 2024 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 05:00 PM (IST)
'मैं हूं मोदी का परिवार.. NDA 400 पार...', PM ने इन नारों से किस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, बेतिया। प्रधानमंत्री मोदी एक महीने में दूसरी बार बिहार पहुंचे। वह बेतिया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने क्षेत्रीय भाषा में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि महर्षि वाल्मीकि के कर्मभूमि, माता सीता के शरणभूमि और लवकुश के ई भूमि पर हम सबके प्रणाम करत बानी।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कहा कि ये वो भूमि है, जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, नई चेतना का संचार किया। इसी धरती ने मोहनदास को गांधी बना दिया। विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया और चंपारण से बेहतर कोई जगह हो सकती है। अन्य लोकसभा क्षेत्र के लोग भी विकसित बिहार के संकल्प के लिए जुड़े हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बिहार वो धरती है, जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है। बिहार वो धरती है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतिभावान व्यक्तित्व मां भारती को दिए हैं। ये सच्चाई है कि जब-जब बिहार समृद्ध रहा है, तब भारत समृद्ध रहा है। इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना भी उतना ही जरूरी है।

पिछली सरकारों पर पीएम ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद के दशकों में बिहार की एक बहुत बड़ी चुनौती रही है, यहां से युवाओं का पलायन। जब बिहार में गुंडाराज आया, तब यह पलायन और ज्यादा बढ़ गया। गुंडाराज लाने वाले लोगों ने सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार की चिंता की और बिहार के लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे नौजवान साथी दूसरे राज्यों में रोजी रोटी के लिए जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा। किस तरह एक-एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। क्या ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं? बिहार में गुंडाराज लाने वाला परिवार बिहार में युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है। गुंडाराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों परिवार से उनका भाग्य छीन लिया।

इंडी गठबंधन पर प्रधानमंत्री ने क्या कुछ कहा 

एक तरफ नया भारत बन रहा है, वहीं दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका इंडी गठबंधन, अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है। NDA की सरकार कह रही कि हम हर घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं, लेकिन इंडी गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के ही भरोसे है।

बिहार के युवा को यहीं नौकरी मिले- प्रधानमंत्री 

पीएम ने आगे यहा भी कहा कि NDA की डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि बिहार के युवा को यहीं बिहार में नौकरी मिले, रोजगार मिले। आज जिन हजारों करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उसके मूल में भी यही भावना है।

जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ। आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं। भ्रष्टाचारियों से भरे INDI गठबंधन का सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है!

ये भी पढें-

Lok Sabha Elections से पहले नीतीश कुमार ने लगा दी सौगातों की झड़ी, महज एक दिन में 2509 करोड़ की 81 योजनाओं का दिया तोहफा

कांग्रेस के और विधायक भी बदलेंगे पाला? JDU नेता के बयान से सियासी हलचल तेज; कहा- दो दर्जन से अधिक...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.