वैशाली, जेएनएन। तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन का टिक टॉक वीडियो बनाने में मंगलवार को हाजीपुर में एक युवक की जान चली गई। वीडियो बनाने में मशगूल युवक को यह तक पता नहीं चला कि ट्रेन एकदम करीब आ गई है और जब तक वह संभलता तब तक उसे ट्रेन से इस कदर झटका लगा कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक 18 वर्षीय विवेक कुमार हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ले के निवासी रामप्रवेश सिंह का इकलौता पुत्र था। वह इंटर का छात्र था। घटना के बाद उसके घर में कोहराम मच गया है। घटना सुबह करीब नौ बजे के आसपास की है।

लोगों ने बताया कि विवेक प्रतिदिन सोनपुर पुराना गंडक पुल रोड में सुबह-सुबह दौड़ने जाता था। मंगलवार को भी वह अपने कुछ मित्रों के साथ सोनपुर पुराना पुल रोड में दौड़ने गया था। इसी दौरान वह हाजीपुर से पटना जा रही पैसेंजर ट्रेन का टिक टॉक वीडियो बनाने लगा और इसी दौरान ट्रेन से उसके सिर में चोट लगी और उसकी जान चली गई।

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और उसे सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन दिन पहले दोस्तों के साथ किया था मरने का नाटक 

मृतक युवक विवेक अपने स्टाइल के लिए दोस्तों में लोकप्रिय था। करीब छह सात महीने से सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने का जुनून सवार हुआ। शुरूआत में वह रोमांटिक टिकटॉक वीडियो अपने फेसबुक एकाउंट पर अपलोड करता था। www.facebook.com/smart.vivek.148 नाम से उसने अपना फेसबुक एकाउंट बना रखा था। हाल के दिनों से टिकटॉक स्टंट वीडियो शूट कर फेसबुक पर डालने का जुनून सवार हुआ।

मंगलवार को हुए हादसे में मौत से तीन दिन पहले यानि 28 जुलाई को विवेक ने अपने फेसबुक पर बाइक एक्सीडेंट का वीडियो डाला हुआ है। उस वीडियाे में बाइक सड़क पर गिरी हुई है और वह मरने का अभिनय कर रहा है। वहीं, उसके दोस्त रोते हुए गा रहे हैं-यार से नजरें मिला ले, एक बार मुस्कुरा दे...।

इससे पहले 09 जुलाई को रेलवे प्लेटफॉर्म से स्टाइल में चलते व गाना गाते हुए का एवं 30 दिसंबर 2018 को तीन दोस्तों के साथ बाइक चलाते हुए वीडियो डाला था।

TikTok वीडियो बनाने के दौरान बाढ़ के पानी में डूबा युवक  

बिहार के दरभंगा जिले में टिकटॉक वीडियो बनाने के दौरान एक युवक की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई।एनडीअरएफ की टीम ने युवक का शव बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार, अदलपुर के कुछ लड़के बाढ़ देखने के लिए बुधवार को केवटी के लैला चौर घूमने गए थे। वहां सभी लड़के पानी के बहाव के संग सेल्फी लेने और टिक टॉक वीडियो बनाने लगे।

टिक टॉक वीडियो बनाने के क्रम में 22 साल का कासिफ इफ्तखार पानी में गिर गया और बहने लगा, उसे बचाने के लिए उसका दोस्त अफजल रेहान भी पानी में कूदा। अफजल ने अपने दोस्त को तो बचा लिया, लेकिन खुद पानी की तेज धार में बहकर डूब गया। एनडीआरएफ की टीम ने गुरुवार को चौर इलाके से अफजल का शव बरामद किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Kajal Kumari