Move to Jagran APP

बिहार: NDA की बैठक में आपस में ही भिड़े भाजपा-जदयू के कार्यकर्ता, खूब हुआ हंगामा

वैशाली में एनडीए की पहली ही बैठक में राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा और जदयू के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। दोनों दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया और एक-दूसरे से हाथापायी की।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:55 PM (IST)
बिहार: NDA की बैठक में आपस में ही भिड़े भाजपा-जदयू के कार्यकर्ता, खूब हुआ हंगामा
बिहार: NDA की बैठक में आपस में ही भिड़े भाजपा-जदयू के कार्यकर्ता, खूब हुआ हंगामा

वैशाली, जेएनएन। बिहार में उस वक्त एक नजारा देखने को मिला जब एनडीए के दो घटक दल भाजपा और जदयू में ही असल दंगल छिड़ गया। आधे घंटे चले इस घमासान में दोनों पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और हाथापायी भी हुई। इतना ही नहीं, हंगामा कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंच के सामने पहुंच जदयू नेताओं से बदसलूकी की और मंच से नेताओं को उतारने की कोशिश भी की। 

loksabha election banner

दरअसल, जदयू के राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा के चुनाव में मंदिर मुद्दे को किनारे किये जाने की बात सुन भाजपा के कार्यकर्ता भड़क गए और मंच के सामने पहुंच खूब हंगामा किया। जदयू नेता संजय वर्मा कह रहे थे कि हाजीपुर में राम मंदिर प्रचार का मुद्दा नहीं बनना चाहिए। उनका इतना कहना था कि बस इसी बात पर बीजेपी के कार्यकर्ता हंगामा करने लगे और भरी सभा में मंच के सामने पहुंच जदयू नेताओं से बदसलूकी की और उनसे हाथापाई भी की।   

बता दें कि हाजीपुर में लोकसभा चुनाव की रणनीति को बनाने को लेकर एनडीए की बुलाई गई ये पहली ही बैठक थी जिसमें जमकर हंगामा हुआ। करीब आधे घंटे तक हंगामे के कारण बैठक रुकी रही। बाद में भाजपा विधायक एवं जदयू के वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ।

हाजीपुर के एक निजी होटल के सभागार में शुक्रवार को एनडीए की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में एनडीए के घटक दल भाजपा, जदयू एवं लोजपा के नेता उपस्थित हुए। दरअसल, बैठक में भाजपा के नेता लखिन्द्र पासवान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भाजपा सत्ता में वापस आयी तो धारा 370 एवं 35ए को हटाया जाएगा।

इसके साथ ही कई मुद्दों का उन्होंने जिक्र किया जिसका वर्णन भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में है। लखिन्द्र के भाषण खत्म कर बैठते ही वहां मौजूद जदयू के राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इस तरह की बातें बैठक में नहीं की जानी चाहिए। एनडीए का न्यूनतम साझा कार्यक्रम है। इन मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है, इस पर बैठक में चर्चा की जानी चाहिए।

इसी बात पर भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा मचाना शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे तक बैठक रुकी रही और भाजपा के वर्कर हंगामा करते रहे। हंगामा जब शांत नहीं हुआ तो हाजीपुर से भाजपा के विधायक अवधेश कुमार सिंह के अलावा भाजपा एवं जदयू के वरिष्ठ नेताओं ने हस्तक्षेप पर किसी तरह विवाद को शांत कराया।       

 पूरे जिले से जुटे थे भाजपा, जदयू व लोजपा के कार्यकर्ता  

बैठक में तीनों दलों के विधायक, पूर्व विधायक, एमएलसी, वरीय पदाधिकारी सहित जिला से लेकर प्रखंड और पंचायत तक के कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन भाजपा जिला महामंत्री मनीष शुक्ला ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.