Move to Jagran APP

Siwan: सीएसपी कर्मी से हथियार के बल पर 46 हजार रुपये की लूट, एक दिन पहले से बदमाश कर रहे थे रेकी

Loot in Siwan दो बदमाशों ने मंगलवार को सीएसपी केंद्र के कर्मी को पिस्तौल दिखाकर 46 हजार रुपये लूट लिए। वारदात के समय केंद्र में दो महिला ग्राहक भी मौजूद थीं। दोनों बदमाश गमछा से चेहरा ढंके हुए थे इससे उनकी पहचान नहीं हो सकी।

By Lalan Prasad Singh (Bhagwanpur Haat)Edited By: Roma RaginiPublished: Wed, 19 Apr 2023 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2023 05:26 PM (IST)
सिवान में सीएसपी कर्मी से हथियार के बल पर 46 हजार रुपये की लूट

भगवानपुर हाट (सिवान)। सिवान जिले के थाना क्षेत्र के मोरा गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के सीएसपी में मंगलवार को एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने सीएसपी कर्मी से 46 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

loksabha election banner

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। मामले में सीएसपी कर्मी ने दो अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। वीरू पंडित मोरा गांव में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का सीएसपी केंद्र का संचालन करते हैं।

वीरू पंडित मंगलवार की दोपहर कहीं गए थे। केंद्र में उनके भाई सह कर्मी मुकुल कुमार कार्य कर रहे थे। इस दौरान दो महिला ग्राहक भी वहां माैजूद थीं। तभी एक बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे।

एक बदमाश बाइक पर बैठा रहा और दूसरा बदमाश सीएसपी केंद्र में घुस गया। उसने कर्मी से आधार कार्ड के माध्यम से राशि लेने की बात कही इस पर मुकुल कुमार ने रुपये का अभाव बताते हुए राशि भुगतान करने से इनकार कर दिया। इसके बदमाश ने मुकुल के सिर पर पिस्तौल तान कर राशि की मांग की।

हथियार के भय से मुकुल ने कैश काउंटर में रखे 46 हजार रुपये बदमाश को दे दिया। कैश लेने के बाद बदमाश हथियार लहराते भगवानपुर की ओर फरार हो गए। मुकुल के शोर मचाने पर जब तक आसपास के लोग जमा हुए, तब तक बदमाश काफी दूर निकल चुके थे।

चेहरा ढंके होने से नहीं हो पाई लुटेरों की पहचान

घटना की सूचना मुकुल ने थाने को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली और छापेमारी में जुट गई। मुकुल ने बताया कि दोनों बदमाश गमछा से चेहरा ढंके हुए थे, इससे उनकी पहचान नहीं हो सकी।

थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि दो बदमाश एक बाइक पर सवार होकर सीएसपी केंद्र पर पहुंचे थे, जहां हथियार के बल पर सीएसपी संचालक के छोटे भाई मुकुल कुमार से 46 हजार रुपया लूटकर भाग गए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही बदमाशों की पहचान कर लिया जाएगा। इस मामले में कर्मी मुकुल के आवेदन पर दो अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है।

एक दिन पहले ग्राहक बनकर पहुंचे थे दो व्यक्ति

सीएसपी कर्मी मुकुल कुमार ने बताया कि सोमवार को मोरा बाजार स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा से रुपये की निकासी कर जब अपने केंद्र पहुंचा, उसके कुछ देर बाद दो अज्ञात व्यक्ति केंद्र पर पहुंचे।

उन्होंने बैंक का खाता बताकर आधार कार्ड के माध्यम राशि निकासी की बात कही। इस दौरान राशि का अभाव बता भुगतान करने से इनकार कर दिया था। ये बदमाश दो दिन से रेकी कर रहे थे।

सीएसपी केंद्र से छह महीने में लूट की दूसरी वारदात

भगवानपुर थाना क्षेत्र में सीएसपी केंद्र से छह महीने में लूट की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले 25 नवंबर 22 को एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के सोंधानी स्थित सीएसपी केंद्र से कर्मी इंदु कुमारी को हथियार का भय दिखाकर 72 हजार रुपये नकद, दो लैपटॉप, एक मोबाइल लूट ली थी।

इस घटना के छह माह बीतने के बावजूद भी पुलिस मामले का खुलासा करने में असफल है। इस मामले में भी कर्मी इंदु कुमारी के आवेदन दो अज्ञात के बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.