Move to Jagran APP

Bihar Liquor Death: सिवान में 'सारण रिटर्न्स', जहरीली शराब से एक मौत; आधा दर्जन अस्पताल में भर्ती, दो गिरफ्तार

Siwan Liquor Death सारण में जहरीली शराब से मौत के बाद अब सि‍वान में भी ऐसी ही घटना सामने आई है जहां गांव में शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। वहीं इस घटना में एक व्‍यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है।

By Kirti Kumar PandeyEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 22 Jan 2023 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 09:47 PM (IST)
घटना के बाद सदर अस्पताल के आपातकाल कक्ष का बंद किया गया गेट

सिवान, जागरण टीम। सिवान के लकड़ी नबीगंज प्रखंड के भोपतपुर पंचायत के बाला गांव में रविवार की देर शाम जहरीली स्प्रिट के सेवन से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक बीमार हो गए। पीड़ितों के स्वजन ने सभी को उपचार के लिए लकड़ी नबीगंज पीएचसी में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों द्वारा बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

मृतक की शिनाख्त बाला गांव निवासी जनक बिन के रूप में हुई है, जबकि पीड़ितों में बाला गांव निवासी धीरेंद्र मांझी, सुरेंद्र प्रसाद, राजू मांझी, दुलम रावत, लक्ष्मण रावत की पुष्टि हो पाई थी। वहीं, गांव के लोगों के अनुसार, नरेश बिन की भी मौत शराब के सेवन से हुई थी, जिसके शव का दाह संस्कार पर‍िजनों द्वारा कर दिया गया था। प्रशासन द्वारा एक की मौत की पुष्टि की गई है।

छावनी में तब्दील हुआ अस्‍पताल

सदर अस्पताल पहुंचे पीड़ितों के स्वजन ने बताया कि सभी ने रविवार की शाम स्प्रिट का सेवन किया था। घटना की सूचना मिलते ही महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार और पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार सहित आसपास के थाना के पदाधिकारी बाला गांव पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए। सूचना प्रेषण तक दो व्यक्ति को पुलिस ने शराब बिक्री करने के आरोप में हिरासत में लिया है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल प्रशासनिक छावनी में तब्दील हो गया। सदर अस्पताल में मृत जनक बिन के शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया चल रही थी।

गांव में फैली दहशत

जानकारी के अनुसार, गांव में रविवार की दोपहर सभी शराब का सेवन कर रहे थे। शराब सेवन करने के बाद सबसे पहले नरेश बिन की तबीयत अचानक बिगड़ गई। स्वजन अभी कुछ समझ पाते कि तब तक नरेश बिन की मौत हो गई। घटना के बाद स्वजन ने नरेश के शव का दाह संस्कार कर दिया।

इसके थोड़ी देर बाद गांव के आधा दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। किसी के शरीर में ऐंठन तो किसी को आंखों की रोशनी घटने की समस्या शुरू हो गई। थोड़ी देर बाद गांव के ही जनक बिन की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही गांव में दहशत फैल गई। सभी पीड़ित स्वजन संग लकड़ी नबीगंज पीएचसी इलाज को पहुंचे जहां से चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख रेफर कर दिया। सूचना प्रेषण तक सदर अस्पताल में लाए गए, एक शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया चल रही थी।

जिलाधिकारी का यह कहना

लकड़ीनबीगंज के बाला गांव में संदिग्ध परिस्थिति में एक की मौत और आधा दर्जन के बीमार होने की सूचना है। सदर अस्पताल में में एक शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। चिकित्सकों और पुलिस की टीम को पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। - अमित कुमार पांडेय, जिलाधिकारी, सिवान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.