Move to Jagran APP

सीतामढ़ी से JDU सांसद को फंसाने के लिए पूजा बनी मोहरा: पुलिस जांच के दौरान हनीट्रैप केस में ये बातें आई सामने

JDU MP Sunil Kumar Pintu Blackmailing Case सीतामढ़ी से जदयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू के साथ हनीट्रैप आपत्तिजनक तस्वीरें और ब्लैकमेलिंग के केस में पटना के शास्त्रीनगर थाना की पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

By Mukesh KumarEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 02 Jun 2023 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 09:43 PM (IST)
सीतामढ़ी से JDU सांसद को फंसाने के लिए पूजा बनी मोहरा: पुलिस जांच के दौरान हनीट्रैप केस में ये बातें आई सामने
सीतामढ़ी से JDU सांसद को फंसाने के लिए पूजा बनी मोहरा

सीतामढ़ी, जासं: सीतामढ़ी से जदयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू के साथ हनीट्रैप, आपत्तिजनक तस्वीरें और ब्लैकमेलिंग के केस में पटना के शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस का मानना है कि सांसद को फंसाने के लिए पूजा नामक एक युवती को दो लोगों ने मिलकर मोहरा बनाया है। हालांकि, अभी जांच शुरुआती दौर में ही है।

पुलिस ने मो‍बाइल नंबरों की पड़ताल की 

सांसद की फोटो और वीडियो को एडिट करके ब्लैकमेल कर दो करोड़ की राशि मांगने की शिकायत में पुलिस ने उन फोन नंबरों का पता लगाया है, जिनका इस्तेमाल इस केस में हुआ है, उनमें एक नंबर किसी पूजा कुमारी के नाम पर आंध्रप्रदेश का है तो दूसरा नंबर नेपाल और तीसरा मध्य प्रदेश का है।

शास्त्रीनगर थाने के पुलिस इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष रामशंकर सिंह ने दैनिक जागरण को टेलीफोनिक बातचीत में बताया कि इन तीनों नंबरों को टेक्नि‍कल सेल की मदद से ट्रेस किया जा रहा है।

सांसद को एफआईआर के 10 दिन पहले से किया जा रहा था ब्‍लैकमेल

थानाध्यक्ष ने बताया कि सांसद ने इस केस में 28 मई की रात नौ बजे लिखित शिकायत दर्ज कराई, जबकि सांसद बताते हैं कि उनकाे इससे दस दिन पहले से ही ब्लैकमेल किया जा रहा था। सीतामढ़ी से जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू का आवास पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में है।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि 28 मई से 10 दिन पहले से से लगातार उन्हें दो नंबरों से कोई पूजा कुमारी और नेपाल के नंबर से उनके मोबाइल पर उनकी एडिट की हुई फोटो और वीडियो भेजकर परेशान किया जा रहा था।

ब्‍लैकमेलर ने पैसे न देने पर दी है अंजाम भुगतने की धमकी

इसकी एवज में उनसे दो करोड़ रुपये की डिमांड की जा रही थी और नहीं देने पर अंजाम भुगताने की धमकी भी दे रहे थे। यह भी कहा जा रहा था कि पैसे नहीं देने पर फोटो और वीडियो को इंटरनेट पर और उनके परिवार में वायरल कर देंगे।

सांसद ने इस पूरे प्रकरण में संलिप्त किसी पूजा कुमारी के अलावा एक अन्‍य मोबाइल नंबर धारक के साथ अन्य लोगों के होने की संभावना जताई है।

इस पूरे मामले में सांसद का पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। सांसद के नए घर में गृह प्रवेश के लिए पूजा-अर्चना हो रही है।

2020 दिसंबर में सांसद की फेसबुक एकाउंट हैककर मांगे गए पैसे

वर्ष 2020 दिसंबर में सांसद की फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया गया था तथा उससे लोगों से पैसे मांगे जा रहे थे। सांसद को इस बात की जानकारी उनके मित्रों एवं स्वजन के द्वारा 15 दिसंबर, 2020 को मिली।

यह केस भी सांसद ने शास्त्री नगर थाने में ही दर्ज कराया था। हालांकि, सूचना के 15 दिन के बाद पांच जनवरी, 2021 को केस दर्ज कराया जा सका था।

सांसद ने पुलिस को बताया कि सूचना मिली कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके नाम का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है, जिससे समाज में प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। फर्जी फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीन शाट उन्होंने पुलिस को सौंपा था।

लोकसभा अध्यक्ष के नाम पर सांसद से हुई थी ठगी की कोशिश

सांसद के साथ सालभर पहले भी ठगी की कोशिश की गई थी। तब साइबर ठगों ने खुद को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बताकर उनसे धोखाधड़ी की कोशिश की। ठगों ने उन्हें वॉट्सऐप पर मैसेज किया था।

हालांकि, सांसद को इस पर शक हुआ और उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को सूचना दी, जिसके बाद इस पूरे फर्जीवाड़े का सच सामने आया।

ठग ने लोकसभा अध्यक्ष बनकर मैसेज पर सांसद से बात की थी, जिसमें उधर से गूगल पे के जरिए 20 हजार के पांच भाउचर दिए जा रहे थे।

सांसद को इस पर शक हुआ तो उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय से संपर्क साधा, जिसके बाद साइबर ठगी की कोशिश का मामला पकड़ में आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.